BREAKING Firstbyte update राष्ट्रीय

PM मोदी बोले, यूपी के लड़कों में इतना अहंकार था कि कहते थे गुजरात से दो गधे आए हैं !

Feb 9, 2022
Spread the love
  • हमने जमानतें जब्त होती देखी हैं, बचने पर बांटते थे मिठाई: मोदी
  • हमारे लिए चुनाव ओपन यूनिवर्सिटी की तरह हैं, हमेशा सीखते हैं: पीएम
  • यूपी की जनता ने उन दोनों लड़कों को सबक सिखाया है
  • एक बार दो लड़के व एक बुआजी भी थे पर कारगर न हुए

एक अंतराल के बाद आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू में तमाम उतार चढ़ाव आये और कई मर्तबा हल्के फुल्के जोक्स भी। पीएम मोदी ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव व जयंत चौधरी पर यह कहते हुए हमला बोला कि दो लड़कों का खेल पहले भी देखा था, उनमें इतना अहंकार था कि उन्होंने गुजरात के दो गधों का शब्द इस्तेमाल किया था, एक बार उनके साथ ‘दो लड़के’ और एक ‘बुआ जी’ थे। फिर भी, यह उनके लिए कारगर नहीं हुआ।” यूपी की जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया।

एएनआई से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले चरण का मतदान गुरुवार को 58 सीटों पर होगा। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा हमेशा लोगों की सेवा में लगी रहती है। जब हम सत्ता में होते हैं, तो हम ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र के साथ काम करते हैं। वह सभी राज्यों में भाजपा के प्रति लहर देख रहे हैं। वह भारी बहुमत से जीतेंगे और 5 राज्यों के लोग भाजपा को सेवा करने का मौका देंगे। 

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा को जहां भी स्थिरता के साथ काम करने का मौका दिया गया है, वहां आपको सत्ता विरोधी नहीं बल्कि सत्ता समर्थक माहौल मिलेगा। भाजपा हमेशा प्रो-इनकंबेंसी के साथ चुनाव में उतरती है। 

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने चुनाव हार-हार कर ही जीतना सीखा है। हमने बहुत पराजय देखी है, जमानतें जब्त होती दिखी हैं। वह राजनीति में नहीं थे उन्हें याद है कि जनसंघ का चुनाव निशान दीपक था। एक बार जनसंघ के लोग मिठाई बांट रहे थे तो उन्हें लगा कि ऐसा क्यों हो रहा है, जब हार गए हैं। तब बताया गया कि हमारी तीन सीटों पर जमानत जब्त होने से बची है। हम चुनाव जीतने के बाद दिल जीतने की कोशिश में रहते हैं। हम यह कोशिश करते हैं कि जीत सिर पर न चढ़ जाए। हम पराजय में भी सीखते हैं। सोचते हैं कि सामने वाले की रणनीति क्या थी, वह लोगों को गुमराह करने में कैसे सफल रहा। फिर हम आगे की रणनीति बनाते हैं। हर चुनाव से हम सीखते हैं। हमारे लिए चुनाव एक तरह से ओपन यूनिवर्सिटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *