Latest उत्तर प्रदेश

योगी सरकार के मंत्री सुरेश राणा को झटका, नहीं होगी बीस बूथों पर पुन वोटिंग

Feb 13, 2022
Spread the love

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा को चुनाव आयोग ने कड़ा झटका दिया है। आयोग ने राणा की चालीस बूथों पर फिर से वोटिंग कराने की अपील खारिज कर दी है। सुरेश राणा की मांग पर जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि सभी बूथों पर निष्पक्ष व शांतपूर्ण मतदान संपन्न हुआ है। दोबारा वोटिंग कराने का कोई औचित्य नहीं बनता है। दरअसल, दस फरवरी को हुए चुनाव में गन्ना मंत्री ने चालीस बूथों पर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए फिर से वोटिंग कराने की मांग की थी। राणा थाना भवन से भाजपा विधायक हैं।

शामली की जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर के आदेश में कहा गया है -“थानाभवन विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी  सुरेश राणा  द्वारा आरओ थानाभवन से निवेदन किया भेजा गया जिसमें दिनांक 10.02.2022 को सम्पन्न हुए विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में 40 बूथों पर दोबारा मतदान की मांग की गयी है.” आदेश में कहा गया है “इस संबंध में अवगत कराना है कि मतदान पूरे जनपद में बिल्कुल शांति पूर्ण, निष्पक्ष तथा नियमानुसार सम्पन्न हुआ है. प्रेक्षक  द्वारा भी पूरी मतदान प्रक्रिया को सही पाया गया था. अब पुर्न मतदान की कोई गुंजाइश नही हैं, ना ही आवश्यकता.”।

दरअसल, लगातार दो बार से थानाभवन से विधायक चुने जा रहे सुरेश राणा के ने आरोप लगाया है कि सपा व रालोद के दबंगों ने लोगों को मतदान करने से रोका और फर्जी मतदान किया। उन्होंने RO को भेजे पत्र में सभी 40 बूथों की सूची भी दी थी जहां उन्होंने गड़बड़ी का दावा किया है। बता दें यूपी में सात चरणों में मतदान होंगे और 10 मार्च को मतगणना होगी. पहले चरण के लिए 58 सीटों पर 10 फरवरी को मतदान हो चुका है और  दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी यानी सोमवार को 55 सीटों पर मतदान होगा। इसके अलावा 20 फरवरी को तीसरे चरण के लिए 59 सीटों, चौथे चरण के लिए 23 फरवरी को 59 सीटों, पांचवें चरण के लिए 61 सीटों पर 27 फरवरी, छठें चरण के लिए 57 सीटों पर 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को 54 सीटों पर मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *