Latest

बप्पी दा : तो इसलिये पहनते थे इतना सारा सोना

Feb 16, 2022
Spread the love

आज बप्पी लहरी के रूप में गायकी व संगीत का एक और सितारा अमर हो गया। पांच फिल्मों में पांच हजार से ज्यादा कंपोज गाने उन्हें हमेशा हमारे दिल में बसाये रखेंगे, अमर रखेंगे। याद आ रहा है तेरा प्यार जैसे गाने हर जगह गाये व गुनगुनाते जाते रहेंगे। बप्पी लहरी के गाने तो प्रसिद्ध हुए ही उनके एक खास शौक ने उन्हें भीड़ से बिल्कुल अलहदा रख रख दिया। वह शौक था सोने के जेवरात से लदे रहने का। वह जब भी सामने आये सोने के जेवरात से लदे हुए ही आये। यह उनकी अमिट छाप है। वह इतना सोना क्यों पहनते थे इसके पीछे भी एक बड़ा राज है।

 बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहिरी (Bappi Lahiri) का निधन हो गया है। बप्पी दा ने तकरीबन 48 साल तक अपने बेहतरीन गानों के जरिए दर्शकों के दिल में जगह बनाई।उन्होंने तकरीबन 500 फिल्मों में 5000 से ज्यादा गाने कंपोज किए और गाए भी थे। बप्पी दा अपने म्यूजिक करियर के अलावा एक और चीज के चलते सुर्खियों में रहते थे. वो सोना पहनने के बेहद शौक़ीन थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई थी।

बप्पी दा ने इस साक्षात्कार में कहा था कि वह अमेरिकन स्टार एल्विस प्रेस्ली के बड़े फैन हैं। एल्विस को उन्होंने हर परफॉरमेंस के दौरान सोने की चेन पहने देखा था। तब बप्पी अपने संघर्ष के दौर में थे। तब उन्होंने ठान लिया था कि जब वह कामयाब होंगे तो वो भी खूब सारा सोना पहनेंगे। जब वो कामयाब हुए तो उन्होंने ऐसा ही किया और इतना सोना पहना कि उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन कहा जाने लगा। बप्पी दा के मुताबिक, सोना उनके लिए काफी लकी भी साबित हुआ इसलिए उन्होंने इसे कभी पहनना नहीं छोड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बप्पी दा के पास करीबन 50 लाख का सोना था। उनकी कुल संपत्ति तकरीबन 20 करोड़ रुपये बताई जाती है। बप्पी दा की ही तरह उनकी पत्नी चित्रानी भी सोने और डायमंड की शौकीन हैं। 2014 में उन्होंने बताया था कि उनके पास बप्पी दा से भी ज्यादा 967 ग्राम सोना, 8.9 किलो चांदी और 4 लाख रुपए के हीरे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *