BREAKING देश-विदेश

यूक्रेन की महिला सांसद ने रूस के खिलाफ उठाई रायफल, दी पुतिन को चेतावनी

Feb 26, 2022
Spread the love

यूक्रेन पर हुए रूसी हमले के बाद दुनिया भर की निगाह दोनों मुल्कों पर आकर टिक गयी है। यूरोपियन यूनियन ने आज एक बड़ा कदम उठाते हुए कहा कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन व उनके अन्य सैन्य अफसरों की यूरोप में स्थित संपत्तियों को जब्त किया जायेगा। इस बीच, आज तीसरे दिन भी यूक्रेन के इलाकों से लगातार धमाके की आवाज सुनी जाती रही। हालांकि दोनों देश होने वाले नुकसान को लेकर अलग अलग दावे कर रहे हैं। रूस का कहना है कि उसने किसी रिहायशी इलाके को निशाना नहीं बनाया है हालांकि यूक्रेन का कहना है कि इस हमले में बड़ी संख्या में उसके नागरिक भी हताहत हुए हैं।

 उधर, अमेरिका के इस प्रस्ताव को यूक्रेन राष्ट्रपति ने यह कहते हुए ठुकरा दिया कि वह देश छोड़कर कहीं नहीं जायेंगे। उन्होंने दो टूक कहा कि यदि उनकी मदद ही करनी है तो उन्हें अधिक से अधिकर हथियार मुहैय्या करायें ताकि वह देश की हिफाजत कर सकें। उन्होंने देशवासियों से विरोधियों का डट कर सामना करने की भी अपील की है।

 दरअसल यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में ज़ेलेंस्की राष्ट्रपति भवन के बाहर अपने प्रमुख सहयोगियों के साथ नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कहा,’ सभी यूक्रेन वासियों को सुप्रभात, इंटरनेट पर बहुत सारी फेक जानकारी फैलाई जा रही है कि हमने सेना को हथियार डालने के लिए कहा, ऐसा नहीं है, यह हमारी जमीन है, हमारा देश है, हमारे बच्चे हैं और हम हर कीमत पर इसकी रक्षा करेंगे.’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *