BREAKING Firstbyte update देश-विदेश

जुमे की नमाज के दौरान पेशावर की मस्जिद में विस्फोट, 46 की अब तक मौत

Mar 4, 2022
Spread the love

पाकिस्तान। पेशावर में जुमे के नमाज के दौरान एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। यहां एक मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में करीब 46 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पचास से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। पता चला है कि नमाज के दौरान आत्मघाती आतंकी ने भीड़ में खुद को विस्फोट से उड़ा लिया, जिस कारण इतनी तादात में मौत हुई हैं। फिलहाल किसी भी आंतकी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने जांच पड़ताल तेज कर दी है। इससे पहले गुरूवार को क्वेटा में भी एक बम विस्फोट हुआ था।

इस हमले की सूचना मिलते ही पाकिस्तान की तमाम राहत बचाव टीमें मौके के लिए रवाना हुईं और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों की संख्या अधिक होने के कारण मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है।मौके पर पुलिस और राहत टीम के पहुंचने से पहले आसपास मौजूद लोगों ने घायलों की मदद की और अपनी बाइक और कार में उन्हें अस्पतालों तक पहुंचाया।

पेशावर पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। फिलहाल अभी ये पता नहीं चल पाया है कि इस बड़े आतंकी हमले को किस संगठन ने अंजाम दिया है। फिलहाल पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और अन्य जगहों पर सावधानी बरती जा रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस विस्फोट की कड़ी निंदा की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *