BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

वाराणसी में ईवीएम से भरी गाड़ी सपा ने पकड़ी, अखिलेश ने लगाये गंभीर आरोप

Mar 8, 2022
Spread the love
  • जहां भाजपा हार रही है वहां मतगणना धीमी करायेंगे
  • सरकार के अफसर अधीनस्थों को दे रहे हैं बराबर दिशा निर्देश
  • एक ट्रक पकड़ा गया, दो भाग गये

मतगणना शुरू होने से दो दिन पूर्व सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि योगी के सबसे बड़े अफसर, प्रमुख सचिव बराबर फोन पर यह निर्देश दे रहे हैं कि जहां भी भाजपा हार रही हैं वहां मतगणना धीमी रखी जाये। आज मीडिया से वार्ता करते हुए अखिलेश ने बनारस में ईवीएम कहीं ले जाने, एक ट्रक पकड़े जाने व ईवीएम भरे दो ट्रक वहां से भाग जाने के आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की। प्रेस वार्ता में अखिलेश ने कहा कि पौन घंटा हो गया है लेकिन बनारस में पकड़ी गई ईवीएम लेने कोई प्रशासनिक अफसर नहीं आया है, ऐसा इसलिये हैं क्योंकि उनकी चोरी पकड़ी गई है।

अखिलेश यादव ने कहा, “अगर सरकार वोट की चोरी नहीं कर रही थी तो बताए कि एक गाड़ी रोक ली, पकड़ी गई.. दो गाड़ियां क्यों भागी? अगर कोई चोरी नहीं थी तो प्रशासन ने सुरक्षा का इंतज़ाम क्यों नहीं किया। इतनी फोर्स है अभी. अभी इलेक्शन की फोर्स गई नहीं है यूपी से. तो आखिरकार अधिकारी क्यों नहीं कर रहे थे सुरक्षा। क्या वजह है कि बिना सुरक्षा इंतज़ाम के ईवीएम जा रहे थे.” अखिलेश यादव ने कहा कि ईवीएम बिना प्रत्याशी को जानकारी दिए यहां से वहां नहीं ले जाये जा सकते हैं। चुनाव आयोग का निर्देश है कि अगर इवीएम को मूव करना है तो कम से कम जो प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, उनकी जानकारी में होना चाहिए लेकिन यहां ऐसा नहीं किया गया। अखिलेश का कहना है कि भाजपा उसी दिन घबरा गई ती, जिस दिन अखबारों में कुछ जगह आया कि कहीं पार्क की सफाई हो रही है, कहीं घर की सफाई हो रही है.”।

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा जब तक मतगणना नहीं हो जाती वह बराबर ईवीएम पर नजर रखें। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले अखिलेश यादवा ने ट्वीट किया, “वाराणसी में EVM पकड़े जाने का समाचार उप्र की हर विधानसभा को चौकन्ना रहने का संदेश दे रहा है. मतगणना में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें. युवा लोकतंत्र व भविष्य की रक्षा के लिए मतगणना में सिपाही बने!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *