BREAKING Exclusive

साकिया आज मुझे नींद नहीं आयेगी, सुना है तेरी महफिल में रत जगा है

Mar 9, 2022
Spread the love
  • “करवटे बदलते रहे सारी रात हम” जैसा है प्रत्याशियों का हाल
  • चुनाव बाद चाय की चुस्की पर खूब हुए हार जीत के दावे
  • एग्जिट पोल ने कहीं खिलाये फूल, तो कुछ बोले..इन्हें कैसे पता
  • विजेता को सीधे घर छोड़कर आयेगी पुलिस, कोई विजय जुलूस नहीं
  • अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटेगा पुलिस प्रशासन
  • प्रशासन ने दिया प्रत्याशियों को निष्पक्षता व पारदर्शिता का आश्वासन

साकिया आज मुझे नींद नहीं आयेगी, सुना है तेरी महफिल में रत जगा है। आंखों आंखों यूं रात गुजर जायेगी….कुछ ऐसा ही माहौल है पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के प्रत्याशियों का। चुनाव हुआ तो उसके बाद हार जीत के आंकड़े शुरू हो गये, चाय की चुस्कियां हुई और दावे प्रति दावे भी। हर तरफ.. हर प्रमुख प्रत्याशी का जलवा और जीत का बढ़ चढ़कर दावा। कुछ लोगों को हार सामने नजर आ रही है लेकिन जीत का जज्बा और दिखावा दोनों ताल ठोक कर। इसके बाद इन जीत हार के दावों पर एग्जिट पोल ने अपना सियासी रंग बिखेरा। मनमाफिक रहे तो दिल को तसल्ली हो गयी और विपरीत रहे तो कहा गया कि इससे पहले भी एक्जिट पोल होते रहे हैं, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने तो यहां तक कह दिया कि ईवीएम खुलने से पहले हार जीत के ये आंकड़े कहां से आ गये ? यानी सब मनोरंजन के साधन हैं…बस।

अब वाराणसी में ईवीएम भरी गाड़ी पकडे़ जाने की बात सामने आयी तो पंचम तक के निर्देश पर प्रशासन भी हरकत में आ गया। ईवीएम की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई। बात अगर मेरठ मंडल की हो तो मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह व आईजी प्रवीण कुमार ने मंडल के सभी जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तान के साथ तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद मेरठ डीएम के बालाजी और पुलिस कप्तान प्रभाकर चौधरी ने जानकारी दी कि विजेता को जुलूस निकालने, पटाखे फोड़ने आदि की इजाजत नहीं होगी। जीत के बाद विधायक को सीधे घर छोड़ने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा अफवाह तंत्र व सोशल मीडिया के दुरूपयोग को रोकने के लिये भी प्रभावी कदम उठाये गये हैं।

आज डीएम मेरठ व एसएसपी ने सातों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों संग बैठक कर पारदर्शिता के साथ व्यवस्था बनाये रखने के लिये कहा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कहीं भी ऐसा कुछ न किया जाये जिससे चुनाव आयोग के निर्देशों की अवहेलना हो। वाराणसी व बरेली जैसी घटना यहां न हो इसके लिये सभी कार्य आपसी पूर्ण सहयोग व पारदर्शिता से किये जायेंगे। जहां तक गिनती का सवाल है तो मेरठ दक्षिण पर सर्वाधिक 38 राउंड की गिनती होगी। वहीं मेरठ कैंट पर 34, मेरठ शहर पर 26, सिवालखास पर 29, सरधना पर 29, किठौर पर 30 राउंड गिनती के चलेंगे। मतगणना कल यानी दस मार्च की सुबह आठ बजे से शुरू हो जायेगी। माना जा रहा है कि शाम पांच बजे तक किस के सिर पर विधायकी का ताज सजा है, इसके नतीजे जनता के सामने आ जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *