BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

सिराथू से डिप्टी चीफ केशव प्रसाद मौर्य को मिली शिकस्त, सपा की पल्लवी जीती

Mar 10, 2022
Spread the love

यूपी में भाजपा का परचम लहरा है, चारों तरफ यूपी में होली से पहले ही रंग गुलाल उड़ रहा है। भाजपा पार्टी मुख्यालय से लेकर यूपी की सड़कों पर आज एक ही गाना गूंज रहा है..जो राम को लाये हैं, हम उनके लायेंगे, यूपी में फिर से हम , भगवा लहरायेंगे। लेकिन इन सब के बीच, भाजपा को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के रूप में बड़ा झटका भी लगा है। केशव प्रसाद को सपा की पल्लवी पटेल ने पराजित कर दिया।

इससे पहले यहां रिकाउंटिग की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी किया। यहां नपुलिस वाहनों पर पथराव किया गया। पुलिस को हल्के बल का इस्तेमाल भी करना पड़ा। दरअसल, समाजवादी पार्टी ने पल्लवी पटेल को मैदान में उतार कर चुनाव को नया रंग रूप दे दिया था। सिराथू सीट कभी बसपा का गढ़ रहा है लेकिन 2012 में पहली बार केशव प्रसाद यहां कमल खिलाने में कामयाब हुए थे। जातीय समीकरण को ही देखते हुए सपा ने यहां पल्लवी को मैदान में उतारा था। पल्लवी अनुप्रिया पटेल की बड़ी बहन हैं। अनुप्रिया भाजपा गठबंधन के संग हैं।

उधर, केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी हार पर कहा, ”सिराथू विधानसभा क्षेत्र की जनता के फ़ैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं, एक एक कार्यकर्ता के परिश्रम के लिए आभारी हूं, जिन मतदाताओं ने वोट रूपी आशीर्वाद दिया उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करता हूं.”। केशव प्रसाद मौर्य को 98941 वोट मिले हैं. वहीं पल्लवी पटेल ने 106278 वोट हासिल की है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *