BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

मुलायम ने अखिलेश की पीठ थपथपाते हुए कहा-बहुत अच्छा लड़े तुम

Mar 13, 2022
Spread the love

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद दूसरी बड़ी पार्टी बने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। अखिलेश ने पैर छूकर आर्शीवाद लिया तो मुलायम सिंह भी पीठ थपथपाते हुए यह कहने से पीछे नहीं हटे कि बहुत अच्छा लड़े तुम। उनकी यह मुलाकात पार्टी कार्यालय पर हुई, जहां मुलायम सिंह यादव आज पहुंचे थे।

दस मार्च को हुई मतगणना के बाद यूपी में भाजपा ने बेहद शानदार तरीके से सत्ता में वापसी की है। सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पार्टी ने इस बार 273 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की है। पूरे चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ के प्रति लोगों की दिवानगी साफ नजर आयी। वहीं समाजवादी पार्टी व रालोद के गठबंधन को 125 सीटें मिले हैं जबकि कई सीट ऐसी रहीं जहां उनके प्रत्याशी बेहद कम अंतर से हारे हैं। मतगणना के नतीजों के बाद योगी आदित्यनाथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन को अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं। अगली सरकार बनने तक वह कार्यवाहक सीएम पद पर बने रहेंगे। बताया जा रहा है कि बेहद जल्द ही योगी आदित्यनाथ दोबारा से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 के जनादेश को जनता का सम्मान करते हुए स्वीकार करती है। हर एक छात्र, बेरोजगार युवा, शिक्षक, शिक्षामित्र, पुरानी पेंशन समर्थक, महिला, किसान, मजदूर और सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद जिन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रति विश्वास जताया है। सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘समाजवादी-गठबंधन के जीते हुए सभी विधायकों को हार्दिक बधाई। सभी नए विधायकों द्वारा जनसेवा के अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन किये जाने की प्रतिबद्धता है। उत्तर प्रदेश की जनता को भी हमारी सीटें ढाई गुनी और मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए भी धन्यवाद। चुनाव परिणामों से स्पष्ट है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है। भाजपा का यह घटाव निरन्तर जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *