BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

चुनी सरकार तानाशाह न बन जाये, यह देखना अब स्पीकर का काम-अखिलेश यादव

Mar 29, 2022
Spread the love
  • अखिलेश का कोरोना महामारी को लेकर सरकार पर निशाना
  • “चुनी हुई सरकार कहीं तानाशाह सरकार न बन जाए”
  • “कुछ लोग विदेश नहीं जाना चाहते”

चुनाव समाप्त हो गये हैं लेकिन कटाक्ष के बाण अभी तरकश में वापस नहीं लौटे हैं। यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने मंगलवार को योगी सरकार पर जम कर तंज कसे। अखिलेश यादव ने विधानसभा के स्पीकर चुने गये सतीश महाना को बधाई तो दी है लेकिन वह यह कहने से भी पीछे नहीं रहे कि आप राइट साइड से भले ही आए हैं लेकिन ध्यान आपको लेफ्ट में रखना है। कभी गेम का हिस्सा न बनें, रेफरी की तरह काम करें।

अखिलेश यादव ने कहा, “कई बार ऐसा होगा कि हमें आपकी ज़रूरत पड़ेगी और बिना आपके स्वस्थ लोकतंत्र नहीं चल सकता है। आप भले ही राइट साइड ( भाजपा) से आए हैं लेकिन ध्यान आपको लेफ्ट (विपक्ष) का रखना है। अब आपको उन्होंने छोड़ दिया है। उन्हें उम्मीद है कि वह निष्पक्ष हैं…आप अब राइट की तरफ नहीं देखेंगे, आप केवल लेफ्ट की तरफ देखेंगे। हाउस के रेफरी हैं आप. कभी गेम का हिस्सा मत बन जाना, क्योंकि आप राइट से आए हैं।

अखिलेश यादव ने स्पीकर को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर यह कहते हुए निशाना साधा कि “आप उस शहर (कानपुर) से आए हैं, जिस शहर ने कोरोना देखा था और कैसा कोरोना देखा था। उस शहर के सेविंग अकाउंट बता सकते हैं। देश में सेविंग अकाउंट से कहीं सबसे ज्यादा पैसा निकाला गया तो वो कानपुर शहर था, आपका शहर था। इसलिए वो बहस का समय नहीं है… हम अभी इतना कहना चाहते हैं कि समय समय पर आपके संरक्षण की ज़रूरत पड़ेगी और जितना आप विपक्ष को मौका देंगे लोकतंत्र उतना मज़बूत होगा। अखिलेश यादव ने कहा, “चुनी हुई सरकार के आप स्पीकर हैं। हम सब जनता के बीच गए थे और चुनकर आए हैं। हम चुनकर आए तब आपको सर्वसम्मति से बैठाया है। आपको उतना ध्यान देना पड़ेगा कि चुनी हुई सरकार कहीं तानाशाह सरकार न बन जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *