Latest उत्तर प्रदेश

सरकार कोई भी हो, पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के कारनामे जारी, अब पत्नी बेटे समेत FIR

Apr 1, 2022
Spread the love
  • सरकार कोई भी हो, याकूब कुरैशी के कारनामे जारी
  • बुधवार की देर रात मारा गया फैक्ट्री पर छापा
  • सील फैक्ट्री में मीट की पैकिंग होती पायी गयी
  • बरामद मीट की कीमत पांच करोड़ से ज्यादा
  • नौ लोगों को पुलिस ने मौके से किया गिरफ्तार
  • फैक्ट्री संचालक पुलिस पकड़ से दूर

सरकार कोई भी हो लेकिन यूपी में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के कारनामे जारी हैं। 2019 से जो मीट फैक्ट्री अल-फहीम मीटैक्स प्राइवेट लिमिटेड तमाम नियमों के उल्लंघन के कारण सील पड़ी है, उसके भीतर मीट की पैकिंग चल रही थी। मुख्यमंत्री योगी के कार्यकाल की दूसरी शुरूआत में बुधवार रात दो बजे पुलिस व प्रशासन की टीम ने कई विभागों को लेकर फैक्ट्री में छापा मारा तो इसका खुलासा हुआ। फैक्ट्री से अवैध रूप से पैक किया जा रहा करीब पांच करोड़ रुपये का मीट बरामद हुआ है। मौके से नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फैक्ट्री संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जा रही है। गंभीर बात यह भी है कि यह सील फैक्ट्री लंबे समय से चल रही है लेकिन ऐसा कैसे संभव है कि किसी विभाग को इसकी जानकारी न हो। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में हाजी याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी, बेटे इमरान और फिरोज समेत कुल 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने फैक्टरी से 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मुस्लिम राजनीति में याकूब कुरैशी पिछले एक दशक में बड़े नेता के रूप में उभरे हैं। कमेले का लंबे समय तक संचालन करने के कारण वह हमेशा से चर्चा में भी रहे हैं। याकूब कुरैशी प्रमुख रूप से सभी राजनीतिक दलों का अपने मनमुताबिक स्वाद चख चुके हैं। मंत्री रह चुके याकूब कुरैशी का नया और बड़ा कारनामा सील फैक्ट्री में अवैध रूप से लाये गये मीट की पैकिंग का है। 2460 क्विंटल मीट की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये बतायी जा रही है। इस फैक्ट्री 2019 में सील किया गया था। बुधवार की देर रात मारे गये इस छापे में पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के निर्देशन में राजस्व, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, खाद्य विभाग, विद्युत निगम, नगर निगम, पशुपालन विभाग सभी की टीम भी मौके पर मौजूद थी।

दिलचस्प व गंभीर बात यह भी सामने आयी है कि फैक्ट्री में अन्य किसी भी तरह का कार्य संचालित न करने के लिए शपथ पत्र भी दिया गया था। इसके बावजूद फैक्टरी में कार्य संचालित होता पाया गया। अब इस फैक्टरी पर नियमों के तहत कार्रवाई की जा रही है। वहीं एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि हाजी याकूब कुरैशी की सील फैक्ट्री में मीट की पैकिंग हो रही थी। कई विभागों के अधिकारी जांच में लगे हैं। एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *