BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

टीईटी परीक्षा पेपर लीक का मुख्य आरोपी अरविंद राणा साथी राहुल समेत गिरफ्तार

Apr 2, 2022
Spread the love

टीईटी परीक्षा पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी अरविंद राणा व उसका साथी अंतत गिरफ्तार कर लिये गये। यूपी पुलिस की एसटीएफ इकाई ने मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। एएसपी एसटीएफ बृजेश सिंह ने बताया कि अरविंद राणा शातिर अपराधी है और हर परीक्षा में नकल कराने में माहिर है। वह पहले भी इस तरह के कारनामों में शामिल रहा है, और जेल भी जा चुका है। बावजूद इसके वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। अरविंद राणा मूल रूप से शामली का रहने वाला है।

नकल माफिया अरविंद राणा और उसके साथ राहुल को एसटीएफ मेरठ ने बुढ़ाना क्षेत्र के बिटावदा के पास से पकड़ा है। दोनों शामली में दर्ज टीईटी के परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक कराने में वांछित थे। आरोपियों को शामली कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया है। टीईटी परीक्षा में पेपर लीक कराने के मामले में आरोपी निर्दोष चौधरी निवासी अलीगढ़ ने शामली की कोर्ट में सरेंडर किया था। इस पर एसटीएफ टीम शामली में पहुंच गई थी। बकौल सीओ एसटीएफ बृजेश सिंह निर्दोष चौधरी ने कांधला निवासी विकास को पांच लाख रुपये में पेपर बेचा था। अलीगढ़ का निर्दोष चौधरी प्राइमरी स्कूल में शिक्षक है, जिसने पांच लाख रुपये में पेपर बेचा था। निर्दोष चौधरी ने शामली की कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। एसटीएफ ने बताया था कि जांच-पड़ताल में सामने आया है कि निर्दोष चौधरी ने कांधला निवासी विकास को लीक हुए पेपर की फोटो कॉपी पांच लाख में बेच दी थी।

अरविंद राणा के साथ गिरफ्तार किये गये दूसरे अभियुक्त का नाम राहुल पुत्र भोपाल सिंह, निवासी ग्राम बिटावदा, थाना बुढ़ाना मुजफ्फरनगर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *