BREAKING Firstbyte update देश-विदेश

भारत व एशिया के सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, इस साल सर्वाधिक ग्रोथ

Apr 2, 2022
Spread the love

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी न सिर्फ भारत बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, अडानी की कुल नेटवर्थ 100 बिलियन डॉलर हो गई है। इसके साथ ही वह दुनिया के 10वें सबसे अमीर व्यक्ति भी बन गए हैं। इस साल में अब तक अंबानी के नेटवर्थ में 9.03 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। इस साल की सूची में यह सबसे ज्यादा ग्रोथ है।

संपत्ति में जोरदार इजाफे के साथ ही नेटवर्थ में 2.44 बिलियन डॉलर की वृद्दि के साथ अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की ब्लूमबर्ग की लिस्ट में 10वें स्थान पर पहुंच गये हैं। वहीं, 100 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ अडानी सेंटीबिलियनेयर्स क्लब में शामिल हो गए हैं। 100 बिलियन डॉलर से ज्यादा की नेटवर्थ वाले व्यक्तियों को सेंटीबिलियनेयर कहा जाता है। अडानी की नेटवर्थ में इस साल अब तक 23.5 बिलियन डॉलर का इजाफा हो चुका है। लिस्ट में शामिल सभी लोगों में अडानी की संपत्ति में इस साल सबसे ज्यादा ग्रोथ देखने को मिली है। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी अब ब्लूमबर्ग के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 11वें स्थान पर हैं। वह एशिया और भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 99 बिलियन डॉलर आंकी गई है। इस साल में अब तक अंबानी के नेटवर्थ में 9.03 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। ब्लूमबर्ग की लिस्ट के अनुसार, Tesla के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। उनकी कुल संपत्ति 273 बिलियन डॉलर आंकी गई है। इसके बाद Amazon के जेफ बेजोस का स्थान आता है। उनकी कुल संपत्ति 188 बिलियन डॉलर है। 

इस लिस्ट में LVMH के मालिक Bernard Arnault 148 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स 133 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ चौथे स्थान पर हैं। दिग्गज निवेशक वॉरेन बफेट 127 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ पांचवें पायदान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *