Exclusive Latest

मेरठ गाजियाबाद MLC चुनाव पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, 9 को मतदान

Apr 7, 2022
Spread the love

मेरठ गाजियाबाद एमएलसी सीट पर 9 अप्रैल को होने वाला चुनाव रोमांचक मोड़ पर आ गया है। भाजपा व रालोद सपा गठबंधन प्रत्याशी अपनी अपनी जीत का दावा करते हुए ताल ठोकते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव की ही तरह एमएलसी चुनाव में भी मुकाबला इन दोनों ही दलों के बीच है। भाजपा ने अपने प्रत्याशी धर्मेंद्र भारद्वाज की जीत सुनिश्चित करने के लिये तमाम बड़े दिग्गजों को मैदान में उतार रखा है, पंकज सिंह भी कई बैठक धर्मेंद्र के लिये कर चुके हैं। वहीं रालोद सपा गठबंधन ने सुनील कुमार रोहटा को मैदान में उतारा है। सुनील रोहटा का चुनाव भीतरखाने की चलता नजर आ रहा है।

मेरठ गाजियाबाद एमएलसी सीट के लिये 9 अप्रैल को होने वाले चुनाव की प्रशासन ने भी तैयारी लगभग पूर्ण कर ली हैं। आज आईजी प्रवीण कुमार ने मेरठ के डीएम केबाला जी व पुलिस कप्तान प्रभाकर चौधरी को साथ लेकर मतदान केंद्रों व स्ट्रांग रूम आदि का निरीक्षण कर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मेरठ गाजियाबाद एमएलसी के अंतर्गत आने वाले चार जिलों मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और हापुड़ के 4250 जनप्रतिनिधि अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस सीट पर काबिज होने के लिये प्रयासरत धर्मेंद्र भारद्वाज की बैठकों में जुट रही जनप्रतिनिधियों की भीड़ को देखते हुए उनका पलड़ा भारी नजर आ रहा है। धर्मेंद्र के साथ ही पार्टी के तमाम दिग्गज भी चारों जिलों में बैठक कर अपना एड़ी चोटी का जोर लगाये हुए हैं। भाजपा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल भी धर्मेंद्र की जीत का दावा कर चुके हैं। राज्यमंत्री व हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने हाल कि बैठक में साफ कहा कि धर्मेंद्र भारद्वाज की जीत, योगी व मोदी की जीत होगी।

इस एमएलसी चुनाव में सपा ने रालोद को दो सीटें दी हैं। एक सीट मेरठ गाजियाबाद और दूसरी बुलंदशहर। बुलंदशहर में भाजपा प्रत्याशी की निर्विरोध जीत तय हो चुकी है। अब मेरठ-गाजियाबाद सीट पर सबकी नजरें टिकी हैं। हालांकि रालोद और सपा के नेता जगह-जगह बैठकें कर रहे हैं और सुनील रोहटा की जीत का दावा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *