Latest

मेरठ साउथ इंडियन बैंक के एटीएम में भयंकर आग

Apr 15, 2022
Spread the love
  • मेरठ के एटीएम की सुरक्षा भगवान भरोसे
  • किसी एटीएम पर सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था नहीं
  • हादसे के इंतजार में रहते हैं बैंक प्रबंधन
  • एक्सिस बैंक के एटीएम को काट कर कैश ले जा चुके हैं बदमाश
  • पुलिस कप्तान ने कर दिया था तीन लोगों को निलंबित

मेरठ में श्रीराम कालोनी के बाहर स्थित साउथ इंडियन बैंक का एटीएम शुक्रवार की सुबह आग लगने से राख हो गया। शुक्र यह रहा कि आग एटीएम की मशीन के भीतर तक नहीं पहुंची। मशीन में दस लाख रुपये थे। इन्हें निकालने की कवायद की जा रही है। पिछले चौबीस घंटे में यह तीसरी बड़ी आग है। बीते दिवस शास्त्रीनगर स्थित पीवीएस माल व बाईपास स्थित ग्रैंड फाइव में आग लग गई थी।

दिल्ली रोड पर साउथ इंडियन बैंक का यह मुख्य सड़क पर एटीएम है। बाजू में ही बैंक भी है। गनीमत यह रही कि समय रहते आग देख ली गई, वरना यह आग बैंक को भी अपनी चपेट में ले सकती थी। गंभीर बात यह भी है कि मेरठ जिले के तमाम एटीएम भगवान भरोसे चल रहे हैं। यहां किसी भी एटीएम में सुरक्षा अथवा व्यवस्था के लिये गार्ड तैनात नहीं हैं। दो दिन पहले ही लिसाड़ी गेट थाना इलाके में इंडिया बैंक के एटीएम के दरवाजे में उतरे कंरट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी थी। यह युवक भीतर ही मरा पड़ा रहा लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी थी।

इसके अलावा रोहटा रोड पर बीते सप्ताह ही एक्सिस बैंक के एटीएम को काट कर बदमाश लाखों रुपये ले उड़े थे। सुबह इसकी जानकारी बैंक को हो गयी थी लेकिन दोपहर करीब ढाई तीन बजे पुलिस को सूचित किया गया। यहां भी गार्ड की कोई व्यवस्था नहीं है। रात में किसी वक्त बदमाशों ने एटीएम को गैस कटर से काट कर पैसा उड़ाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *