BREAKING Delhi / NCR

जहांगीरपुरी कांड : मास्टरमाइंड ने “पुष्पा” बन इशारा किया..वह झुकेगा नहीं

Apr 17, 2022
Spread the love
  • हनुमान जन्मोत्सव पर शोभायात्रा के दौरान हुई घटना
  • फायरिंग, पथराव व आगजनी पर भीड़ उतारू
  • पथराव करने वालों में शामिल दो नाबालिग भी गिरफ्तार
  • हनुमान जन्मोत्सव पर कई जगह हुआ है संघर्ष

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में पुलिस अब तक बीस लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें गोली चलाने का आरोपी असलम भी शामिल हैं। पुलिस उससे पिस्तौल बरामद कर चुकी है। इसके अलावा इस विवाद का मास्टमाइंड बताये जा रहे अंसार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि अंसार से ही इस विवाद की शुरूआत हुई और यह मामला देखते देखते पथराव, फायरिंग व आगजनी तक जा पहुंचा। गिरफ्तार बीस लोगों में दो नाबालिग भी शामिल हैं। अब तक तीन पिस्तौल व पांच तलवार बरामद हो चुकी हैं। रोहिणी कोर्ट ले जाते हुए अंसार को फिल्म पुष्पा के किरदार की तरह वही एक्टिंग करते देखा गया जिसमें वह कहता है वह झुकेगा नहीं।

गिरफ्तार अंसार।

दरअसल, 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव पर जगह जगह शोभायात्रा निकाली गई थीं। दिल्ली के जहांगीरपुरी में यात्रा के दौरान दो समुदाय आमने सामने आ गये थे और जमकर हिंसा व आगजनी हुई थी। हिंसा में आठ पुलिसकर्मियों समेत करीब 9 लोग घायल हो गये थे। इस विवाद में जो रिपोर्ट दर्ज कराई गई है उसके मुताबिक शोभा यात्रा जहांगीरपुर के सी ब्लॉक में जामा मस्जिद के पास पहुंची तो अंसार नाम का एक आदमी अपने चार-पांच साथियों के साथ पहुंचा और शोभा यात्रा में शामिल लोगों से बहस करने लगा। इसके बाद ही विवाद बढ़ गया और पत्थरबाजी शुरू हो गई. बड़ी खबर ये है कि जिन 15 लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसमें अंसार भी शामिल है।

अंसार के खिलाफ पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अब भाजपा का आरोप है कि अंसार आप पार्टी का सदस्य हैं। रोहिणी कोर्ट में पेशी पर ले जाने के दौरान अंसार को फिल्म पुष्पा के मुख्य किरदार की तरह करते देखा गया कि वह झुकेगा नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *