Latest मेरठ

याकूब कुरैशी का सुराग लगाने में पुलिस विफल, प्रबंधक समेत तीन के गैर जमानती वारंट

Apr 23, 2022
Spread the love
  • सील फैक्ट्री में मीट की पैकेजिंग व प्रोसेसिंग हो रही थी
  • कई विभागों की टीम ने फैक्ट्री पर मारा था एक साथ छापा
  • लंबे समय बाद भी पुलिस याकूब की लोकेशन नहीं प्राप्त कर पायी
  • 2019 से फैक्ट्री सील है लेकिन भीतर चल रहा था गड़बड़झाला
  • याकूब कुरैशी व परिवार का सुराग लगाने में पुलिस विफल

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी व परिवार की लोकेशन पुलिस पता नहीं लगा पा रही है। जानकारी में आया है कि याकूब कुरैशी व परिवार के सदस्य आपस में व्हाट्स एप काल के जरिये एकदूसरे के संपर्क में हैं। इस बीच,अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में बिना अनुमति के पैकेजिंग और प्रोसेसिंग के मामले में फरार चल रहे फैक्ट्री मैनेजर समेत तीन कर्मचारियों के खिलाफ न्यायालय ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं।

हापुड़ रोड पर याकूब कुरैशी व परिवार की अल फहीम मीटेक्स प्रा लि नामक फैक्ट्री हैं। 2019 में अवैध निर्माण पाते हुए मेरठ विकास प्राधिकरण ने इसे सील कर दिया था। बावजूद इसके फैक्ट्री में मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग चल रही थी। बताया जा रहा है कि ऐसा काफी समय से चल रहा था लेकिन योगी आदित्यनाथ के दोबारा से मुख्यमंत्री शपथ लेने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और कई विभागों की टीम को लेकर फैक्ट्री पर छापेमारी की। इस छापे में फैक्ट्री से प्रोसेस्ड मीट पैकेटस में करीब 2,40,438.8 किलोग्राम व करीब 6720 किलोग्राम कच्चा मीट तथा हड्डी करीब 1250 किलोग्राम बरामद हुई थीं। इनकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये से ज्यादा बतायी गयी थी। फारेंसिक जांच में यह मीट दूषित पाया गया है।

पुलिस की तरफ से हाजी याकूब कुरैशी और उसके परिवार समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। मुकदमे में शास्त्रीनगर के मोहित त्यागी, गांव घोसीपुर निवासी फैजाब और नन्हेड़ा निवासी मुजीब का नाम बढ़ाया गया था। मोहित त्यागी फैक्ट्री का मैनेजर है। फरार आरोपित मोहित त्यागी, फैजाब और मुजीब के खिलाफ न्यायालय ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। इनके घरों पर वारंट की प्रति भेज दी गई है। अब आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *