मेरठ

ईद के बाद नौचंदी मेला लेगा पूरा स्वरूप-डीएम

Apr 25, 2022
Spread the love
  • नौचंदी मेले की तैयारियों की डीएम ने की समीक्षा
  • मेरठ की शान व गौरव नौचंदी मेला है एक प्रांतीय मेला-जिलाधिकारी
  • डीएम ने नौचंदी मेले के लिये बनायी विभिन्न समितियां

मेरठ के नवनियुक्त जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि नौचंदी मेला एक प्रांतीय मेला है। यह मेरठ की शान व गौरव है। इसलिए नौचंदी मेले को उत्साहपूर्वक व हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। उन्होने अधिकारियो को मेले की तैयारियां जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि ईद के बाद मेला अपने पूरे स्वरूप में होगा। उन्होंने विभिन्न कमेटियो बनाते हुये उनके दायित्व निर्धारित किये।

नवनियुक्त डीएम आज जिला पंचायत सभागार में नौचंदी मेले की तैयारियों को लेकर आहूत बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि नौचंदी मैदान का अभी रेनोवेशन का कार्य अभी चल रहा है जो कि जल्द पूर्ण हो जायेगा। उन्होंने ठेका संपादन समिति, निर्माण कार्य सत्यापन समिति, दुकान आवंटन समिति, स्मारिका समिति, कार्यालय व्यवस्था समिति, पेयजल व्यवस्था समिति, मंच एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, आमंत्रण समिति सहित विभिन्न समितियों के नोडल अधिकारी नामित करते हुये उनके दायित्व भी निर्धारित करते हुये कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि नौचंदी मेले में हर सरकारी विभाग का स्टाॅल लगेगा। मेले में मेरठ व आसपास के क्षेत्रों के लोग आते है। मेले में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाये। खाद्य पदार्थ सामग्रियों की जांच भी की जाती रहे। शिक्षा नवाचार, आशा, आंगनबाडी, सफाई कर्मचारी आदि सम्मेलन भी मेले के दौरान आयोजित किये जाये। बैठक में डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्कूली छात्र छात्राओं के रंगारंग कार्यक्रम आयोजित करने के लिये भी निर्देशित किया।

इस अवसर पर सीडीओ शशांक चैधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह, वित्त पंकज वर्मा, नगर मजिस्टेªट अमित कुमार भटट, पुलिस अधीक्षक नगर विनीत भटनागर सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *