मस्क ने कहा अब कोका कोला खरीदूंगा, ताकि इसमें कोकेन डाल सकूं
BREAKING देश-विदेश

मस्क ने कहा अब कोका कोला खरीदूंगा, ताकि इसमें कोकेन डाल सकूं

Apr 28, 2022
Spread the love

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने के बाद टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक नई घोषणा कर लोगों को हैरत में डाल दिया है। उन्होंने जल्द ही कोका-कोला खरीदने की बात कही है साथ ही कहा कि इनमें वह कोकेन डालेंगे। उनके इस ट्वीट को लोग अब तक लाखों की संख्या में लाइक और रीट्वीट कर चुके हैं। मस्क ने मंगलवार को ही ट्‌विटर को खरीदा है।

याद दिला दें कि एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर, यानी 3,368 अरब रुपए की डील की है। ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4,148 रुपए) चुकाए हैं। उनके पास पहले से ही ट्विटर में नौ फीसदी हिस्सेदारी मौजूद थी। वह ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर थे। ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100% हिस्सेदारी हो गई है और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन गई है। दरअसल, एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार हैं। वह टेस्ला कंपनी के सीईओ हैं। वह स्‍पेस एक्‍स के संस्‍थापक भी हैं। टाइम मैगजीन ने 2021 में उन्हें पर्सन ऑफ द इयर चुना था। वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं, जिनके पास करीब 20.68 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति है।

अमेरिका के जॉर्जिया में मई 1886 को कोला कोला कंपनी की स्थापना हुई थी।  John Pemberton ने इसे बनाया था। 1887 में 2300 डॉलर की कीमत में आसा ग्रिग्स कैंडलर ने इसे खरीद लिया था। आज 200 से ज्यादा देशों में कोका कोला कंपनी मौजूद है। दुनियाभर में करीब 900 से ज्यादा प्लांट हैं जबकि सात लाख कर्मचारी कंपनी में काम करते हैं। कोका कोला की कुल नेट वर्थ 19.80 लाख करोड़ रुपए अनुमानित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *