BREAKING Delhi / NCR दिल्ली

डीआरडी ने पकड़ी 434 करोड़ की हेरोइन

May 11, 2022
Spread the love
  • दुबई के रास्ते दिल्ली तक लाया गया ड्रग्स
  • पूछताछ के बाद कई और जगह छापेमारी

राजधानी दिल्ली में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने 434 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की है। इसकी मात्रा करीब 62 किलोग्राम है। इस पूरी खेप को एक एयर कार्गो से पकड़ा गया। इस एयरकार्गो मॉड्यूल से ये अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की बरामदगी है। यह हेरोइन दुबई के रास्ते दिल्ली तक लाई गई थी।

दरअसल डीआरआई को इस लेकर एक खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद 10 मई को ब्लैक एंड व्हाइट नाम से आपरेशन चलाया गया। जब टीम मौके पर पहुंची तो यहां एक कार्गो से 55 किलो हेरोइन बरामद हुई। ड्रग्स की ये बड़ी खेप युगांडा से दुबई के रास्ते दिल्ली तक पहुंचाई गई थी। टीम ने होरेइन बरामदी के बाद एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। इस शख्स से हुई पूछताछ के आधार पर हरियाणा और लुधियाना में भी छापेमारी को अंजाम दिया गया। इस छापेमारी में 7 किलो हेरोइन और 50 लाख रुपये कैश की बरामदगी हुई। इसके बाद एक बड़े इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में अब तक तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। जिनमें से एक दिल्ली से और दो लुधियाना से गिरफ्तार हुए हैं। दिल्ली से गिरफ्तार हुए प्रवीण को साकेत कोर्ट के सामने पेश किया जा रहा है जबकि अन्य दो को लुधियाना कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *