BREAKING राष्ट्रीय

गैर भाजपा शासित राजस्थान व केरल ने पेट्रोल डीजल पर वेट घटाया, जनता को डबल राहत

May 22, 2022
Spread the love

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के उत्पाद शुल्क में की गई कटौती के बाद गैर भाजपा शासित राजस्थान व केरल सरकार ने भी वैट घटाने का ऐलान कर दिया है। यह घोषणा स्वंय राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसके साथ ही बताया कि ऐसा करने से प्रदेश में पेट्रोल 10.48 रुपये व डीजल 7.16 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा। केंद्र की उत्पाद शुल्क कम करने व गैर भाजपा शासित दो राज्यों में आम लोगों को राहत देते हुए वैट में की गई कमी के बाद अब सभी की नजर भाजपा शासित प्रदेशों के मुखिया पर लग गयी है। क्या बाकी सरकारे भी जनता को राहत देंगी यह सवाल सामने आकर खड़ा हो गया है।

बीते दिवस केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुक्ल में कटौती की थी। पेट्रोल पर आठ व डीजल पर छह रूपये की कमी की गई थी। इस कटौती के बाद पेट्रोल 9.5 रूपये व डीजल 7 रुपये प्रति लीटर कम पर आ गया था। इस घोषणा पर पीएम मोदी का कहना है कि उनके लिये पहले आम लोग हैं। गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए जनहित में उठाया गया कदम बताया था।

अब राजस्थान व केरल सरकार ने वेट में कमी कर दी है। इस तरह इन दोनों ही राज्यों की जनता को डबल राहत मिलेगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। देखिये 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *