पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी करने पर भाजपा युवा मोर्चे का नेता गिरफ्तार
BREAKING उत्तर प्रदेश

पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी करने पर भाजपा युवा मोर्चे का नेता गिरफ्तार

Jun 7, 2022
Spread the love

पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी करने पर कानपुर पुलिस ने भाजपा युवा मोर्च के पूर्व जिला मंत्री हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया है। हर्षित ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाली थी। यह गिरफ्तारी कानपुर दंगे के बाद की गई है। हर्षित श्रीवास्तव की गिरफ्तारी पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा के निलंबन के बाद की बड़ी कार्यवाही है। कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय मीणा ने स्पष्ट किया है कि जो भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे।

दरअसल, तीन जून को कानपुर में बाजार बंद कराने को लेकर दोनों संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गये थे। यह बाजार बंद भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा व नवीन कुमार जिंदल द्वारा की गई टिप्पणी का विरोध करते हुए किया जा रहा था। इसे लेकर वहां बवाल हुआ, पथराव व फायरिंग के बीच बमबारी भी की गई थी।

कानपुर में दंगे के दौरान पथराव करते दंगाई। फोटो फाइल

नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, ईरान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ आधिकारिक विरोध दर्ज कराया था। इसके बाद ही नुपुर शर्मा को निलंबित जबकि पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया गया।  पुलिस अब तक पचास लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि 147 ऐसे मकान चिन्हित किये गये हैं जहां से पथराव किया गया था। पुलिस चालीस संदिग्धों के पोस्टर भी जारी कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *