पहले आजम खान की भैंस, और अब डीएम साहिबा की गाय…..
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

पहले आजम खान की भैंस, और अब डीएम साहिबा की गाय…..

Jun 12, 2022
Spread the love
  • गाय के इलाज के लिये सात चिकित्साधिकारियों की तैनाती
  • सुबह शाम सीवीओ को रिपोर्ट करने की दी गई जिम्मेदारी
  • लापरवाही पाने का अपराध अक्षम्य होगा
  • अलग दिन, अलग ही चिकित्साधिकारी

समाजवादी पार्टी की सरकार में पावरफुल मंत्री आजम खान की चोरी गयी भैंस की तलाश में कभी यूपी की पुलिस लगी थी तो अब यूपी के एक डीएम की गाय की तबीयत बिगड़ने पर सात चिकित्साधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। बकायदा इसके लिये मुख्य चिकित्साधिकारी ने एक आदेश पत्र जारी किया है। इस पत्र में कहा गया है कि गाय की तबीयत के बारे में सुबह शाम टेलीफोन पर सूचना दी जायेगी। इस कार्य में लापरवाही होने पर शिथिलता अक्षम्य है। यानी इस अपराध की माफ नहीं है। यह पत्र वायरल होने के बाद प्रदेश सरकार की खासी किरकिरी हो रही है।

गाय की देखभाल के लिये सात डाक्टरों की टीम लगाने का यह मामला फतेहपुर जिले की जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे से जुड़ा है। उनके पास तीन गाय हैं। इनमें से एक की तबीयत खराब है। नौ जून को मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने यह आदेश पत्र जारी किया है। इसमें लिखा गया है कि ‘डीएम महोदया की गाय की चिकित्सा करने हेतु पशु चिकित्साधिकारी की प्रतिदिन सुबह शाम की ड्यूटी लगाई जाती है और साथ ही डॉ. दिनेश कुमार (अति. पशु चिकित्साधिकारी, सनगांव) संबंधित पशु चिकित्साधिकारी से समन्वय स्थापित कर प्रतिदिन सुबह-शाम देखने की सुचना फोन के माध्यम से अवगत कराएंगे. इस मामले में शिथिलता अक्षम्य है।

सोमवार को डॉ. मनीष अवस्थी (पशु चिकित्साधिकारी भिटौरा), मंगलवार को डॉ. भुवनेश कुमार (पशु चिकित्साधिकारी ऐरायां), बुधवार को डॉ. अनिल कुमार (पशु चिकित्साधिकारी उकाथु), गुरुवार को अजय कुमार (पशु चिकित्साधिकारी, गाजीपुर), शुक्रवार को डॉ. शिवस्वरूप (पशु चिकित्साधिकारी मलवां), शनिवार को डॉ. प्रदीप कुमार (पशु चिकित्साधिकारी असोथर) और रविवार को डॉ. अतुल कुमार (पशु चिकित्साधिकारी हसवा) की ड्यूटी लगाई गई है।

दरअसल, डीएम अपूर्वा दुबे कानपूर के वर्तमान डीएम विशाख जी. अय्यर की पत्नी हैं. डीएम आवास में वर्तमान समय तीन गाय मौजूद हैं। विशाख जी अय्यर को हाल ही में कानपुर डीएम की जिम्मेदारी दी गई है। अपूर्वा दुबे का इस विवाद के बारे में यह कहना है। (ट्वीटर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *