हरियाणा में 24 घंटे इंटरनेट सेवा बंद की गई, अलीगढ़ में बस व चौकी फूंकी
BREAKING Delhi / NCR Firstbyte update

हरियाणा में 24 घंटे इंटरनेट सेवा बंद की गई, अलीगढ़ में बस व चौकी फूंकी

Jun 17, 2022
Spread the love
  • सरकार की अग्निपथ स्कीम का व्यापक विरोध
  • बिहार से शुरू विरोध आंदोलन देश के बाकी हिस्सों में भी फैला
  • यूपी के कई जिलों में भी हिंसक आंदोलन की खबरें
  • बिहार में रेलगाड़ी फूंकी, एक यात्री की जलने से मौत

सेना में भर्ती के लिये चलाई गई अग्निपथ स्कीम का व्यापक स्तर पर विरोध हो रहा है। अलीगढ़ में युवाओं ने रोडवेस बस व पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया है। जट्टारी नगर पंचायत के चेयरमैन की कार पर हमला करते हुए आग लगाने की कोशिश की गई। चेयरमैन ने भाग कर किसी तरह जान बचाई है। देश भर में व्यापार विरोध प्रदर्शन व हरियाणा में प्रदर्शन के उग्र रूप लेने के बाद राज्य सरकार ने अगले 24 घंटे के लिये मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और एसएमएस सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया है।

 हरियाणा सरकार ने संभावित कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए यह आदेश जारी किया है, यह आदेश अगले 24 घंटों के लिए तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। ये आदेश कल 18 जून शाम 4:30 तक प्रभावी रहना है। हरियाणा सरकार ने सभी टेलिकॉम कंपनियों के इस आदेश का पालन करने के लिए कहा है। आदेश की अवहेलना पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि इस प्रदर्शन के लिए भड़काऊ पोस्ट और झूठी अफवाह फैलाने के लिए प्रदर्शनकारी इंटरनेट का दुरुपयोग कर रहे हैं, इसलिए इंटरनेट सेवा भी बंद की गई है। क्योंकि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक ट्विटर आदि के माध्यम से मोबाइल फोन और एसएमएस पर दुष्प्रचार और अफवाहों के फैलाया जा रहा है। इस गलत तरीके की जानकारी को रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बंद की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *