Firstbyte update Latest देश-विदेश

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उदयपुर की घटना को बताया दरिंदगी की पराकाष्ठा, कांग्रेस और अशोक गहलोत पर लगाए ये आरोप ।

Jun 29, 2022
Spread the love

राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को हुई घटना के बाद मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है । प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के चलते राजस्थान का तालिबानी करण हो रहा है. उन्होंने कहा कि आईएसआईएस (ISIS) की तरह एक निर्दोष व्यक्ति का गला रेतना बताता है कि कश्मीर , केरल , पश्चिम बंगाल की तरह राजस्थान भी अब कट्टरपंथियों का गढ़ बनता जा रहा है । उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दंगाइयों के सामने घुटने टेक दिए हैं । ऐसे में उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए ।

उदयपुर की घटना के बाद नरोत्तम मिश्र ने दो ट्वीट किए. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ”उदयपुर की घटना दरिंदगी की पराकाष्ठा है. कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के कारण वीरों की भूमि राजस्थान का तालिबानीकरण हो रहा है. ISIS की तरह एक निर्दोष का गला रेता जाना बताता है कि कश्मीर, केरल, पश्चिम बंगाल के बाद अब राजस्थान भी कट्टरपंथियों का गढ़ बनता जा रहा है.”

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने दूसरे ट्वीट में लिखा, ”दहशतगर्दों से निपटने में राजस्थान सरकार अकर्मण्य साबित हो रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगता है कि दंगाइयों के सामने घुटने टेक दिए हैं. ऐसे मुख्यमंत्री को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है और उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.”

उन्होंने कहा है कि डीजीपी को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जगह निगाह रखने के निर्देश दिए गए हैं । राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को दो लोगों ने बीजेपी नेता नुपुर शर्मा के बयान का कथित तौर पर सोशल मीडिया पर समर्थन करने के आरोप में एक व्यक्ति की हत्या कर दी । उदयपुर की इस घटना का देशभऱ में विरोध हो रहा है । हत्या के दोनों आरोपियों को घटना के कुछ देर बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया. राजस्थान सरकार ने उदयपुर में इंटरनेट सेवाओं को बंद करते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया है । इसके साथ ही पूरे प्रदेश में अगले एक महीने के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *