फ्लोर टेस्ट से पहले शरद पवार का बड़ा बयान, छह माह में गिर जायेगी नई सरकार
BREAKING Firstbyte update महाराष्ट्र

फ्लोर टेस्ट से पहले शरद पवार का बड़ा बयान, छह माह में गिर जायेगी नई सरकार

Jul 4, 2022
Spread the love
  • महाराष्ट्र में आज सत्ता के लिये फ्लोर टेस्ट
  • शिंदे के फ्लोर टेस्ट पास करने की संभावना ज्यादा
  • स्पीकर का चुनाव करा शिंदे ग्रुप दिखा चुका अपनी ताकत
  • विधायकों से शरद ने कहा आगामी चुनाव की तैयारी करें
  • एनसीपी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच रहें

महाराष्ट्र में आज सत्ता की जोर आमजमाइश होगी। टेस्ट फ्लोर पर पक्ष और विपक्ष दोनों ही अपनी ताकत आजमाने उतरेंगे। इन सब के बीच, एनसीपी नेता व महाराष्ट्र की राजनीति में खासी दखल रखने वाले शरद पवार ने कहा महाराष्ट्र में बनी नई सरकार आगामी छह माह में गिर सकती है। सभी को मध्यावधि चुनाव के लिये तैयार रहना चाहिये। शरद पवार का यह बयान एनसीपी विधायकों व अन्य नेताओं से बातचीत के दौरान सामने आया है। शरद ने यह भी जोड़ा है कि शिंदे के साथ जो बागी विधायक हैं उनसे में बहुत से मौजूदा व्यव्स्था से खुश नहीं हैं। जैसे ही मंत्रालय बांटे जाएंगे तो सब बाहर आ जाएगा। नतीजतन नई सरकार गिर जाएगी।

शरद पवार ने अपने विधायकों से यह भी कहा कि अब हमारे पास ज्यादा से ज्यादा छह माह हैं। लिहाजा सभी एनसीपी विधायक ज्यादा से ज्यादा समय अपने विधानसभा क्षेत्र में व्यतीत करें और मतदाताओं से नजदीकियां बनायें। दरअसल, महाराष्ट्र में शिवसेना भी दो भागों में बंट गई है। जिस कारण महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई और सीएम उद्धव को इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद भाजपा ने शिवसेना के बागी विधायकों से मिलकर नई सरकार बना ली। शुरू में कयास लगाये जा रहे थे कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री होंगे और एकनाथ शिंदे डिप्टी। लेकिन एन मौके पर एकनाथ शिंदे को सीएम बना दिया गया। वहीं देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है। आज शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है, जिसमें शिंदे गुट के जीत के चांस ज्यादा हैं।

आज सुबह 11 बजे से महाराष्ट्र असेंबली का विशेष सत्र है। फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव कैंप के 16 विधायक फंसे हुए नजर आ रहे हैं। अगर शिंदे सरकार के पक्ष में वोट नहीं दिया तो उन पर गाज गिर सकती है। फ्लोर टेस्ट से पहले कल स्पीकर के चुनाव में भाजपा और शिंदे गुट ने राहुल नार्वेकर के रूप में जीत दर्ज की थी। राहुल नार्वेकर ने विपक्ष के उम्मीदवार राजन साल्वी को 47 वोट से मात दे दी है. राहुल को 164 वोट मिले। वहीं साल्वी को 107 वोट मिले थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *