बीजेपी ने विधायक टी राजा को किया सस्पेंड, पैगंबर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी
Firstbyte update Latest उत्तर प्रदेश देश-विदेश

बीजेपी ने विधायक टी राजा को किया सस्पेंड, पैगंबर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी

Aug 23, 2022
Spread the love

विधायक टी राजा सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निलंबित कर दिया है. उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. बीजेपी ने राजा को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है और 10 दिन में जवाब मांगा है । नोटिस में उनसे पूछा गया है कि क्यों न आपको पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए । इससे पहले पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने राजा को हैदराबाद में गिरफ्तार कर लिया था । बीजेपी विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था । इस वीडियो में वह कथित तौर पर एक धर्म विशेष के खिलाफ विवादित टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. फारुकी ने हाल ही में शहर में एक कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी ।  बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग करते हुए लोगों ने सोमवार रात को हैदराबाद के कई हिस्सों में प्रदर्शन किया । ‘ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ के सूत्रों ने बताया कि पार्टी के कई विधायक और वृहद हैदराबाद नगर निगम के पार्षद पुलिस थानों पर पहुंचे, वहां प्रदर्शन किया और राजा सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की ।

गोशामहल से विधायक सिंह ने गिरफ्तारी के दौरान कहा कि उन्होंने जिस सोशल मीडिया साइट पर अपना वीडियो साझा किया था, उसने उसे हटा दिया है और वह रिहा होने के बाद इस वीडियो क्लिप का ‘दूसरा हिस्सा’ अपलोड करेंगे ।

सिंह ने कहा, ‘‘उन्होंने यूट्यूब से मेरी वीडियो हटा दी. मुझे नहीं पता कि पुलिस क्या करने जा रही है. जब मैं रिहा हो जाऊंगा तो निश्चित तौर पर वीडियो का दूसरा हिस्सा अपलोड करूंगा. मैं यह धर्म के लिए कर रहा हूं. मैं धर्म के लिए मरने को भी तैयार हूं’’ ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *