यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ 26 को मेरठ में
उत्तर प्रदेश मेरठ

यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ 26 को मेरठ में

Aug 24, 2022
Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ 26 अगस्त को मेरठ आ रहे हैं। वह यहां मेरठ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही लोहिया नगर में बनाये गये इलेक्ट्रिक बस चार्जिग स्टेशन का लोकार्पण करेंगे। एक संभावना यह भी है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात्रि विश्राम मेरठ में करें और अगले रोज बुलंदशहर के लिये रवाना हो जायें।
बताया जा रहा है कि मेरठ से प्रयागराज को जोड़ने वाले 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य सहित कई विकास परियोजनाओं का निरीक्षण भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस दौरे को लेकर तमाम विभागीय अधिकारी अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए हैं। माना जा रहा है कि अगर किसी भी विभाग की लापरवाही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने आई तो फिर सम्बंधित अधिकारी पर गाज गिरना तय है।

इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे मुख्यमंत्री। उत्तर प्रदेश में बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलेक्ट्रॉनिक बस के रूप में प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात पहले ही दे दी है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, बरेली व मेरठ को योगी आदित्यनाथ ने इलेक्ट्रॉनिक बस के रूप में बड़ा उपहार दिया दिया जिसके लिए सभी शहरों में चार्जिंग स्टेशन की भी व्यवस्था की गई थी। करोड़ों की लागत से बना मेरठ के लोहिया नगर स्थित इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। 3100 केवी क्षमता के इस चार्जिंग स्टेशन पर लगे चार्जर लगभग एक घण्टे में एक बस को फुल चार्ज कर देते हैं। ये बस एकबार चार्ज होने पर 130 किमी से 150 किमी तक चलती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मेरठ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर जिलों के दौरे का कार्यक्रम अब फाइनल सा हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अगस्त को मेरठ आएंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ या हापुड में रात्रि विश्राम कर सकते हैं। इसके लिए दोनों ही जगहों पर तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ मंडल के जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए धरातलीय निरीक्षण भी करेंगे। इसके अलावा सीएम अधिकारियों से भी सरकार की प्रमुख योजनाओं के बारे में जानकारी लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *