बढ़ती घटनाओं पर सर्राफा कारोबारियों ने जताई चिंता, एसपी सिटी से स्पेशल सेल गठन की मांग
मेरठ

बढ़ती घटनाओं पर सर्राफा कारोबारियों ने जताई चिंता, एसपी सिटी से स्पेशल सेल गठन की मांग

Sep 13, 2022
Spread the love

बदमाशों द्वारा सर्राफा कारोबारियों को लगातार बनाये जा रहे निशाने को लेकर आज मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एसपी सिटी मेरठ से मुलाकात की। पदाधिकारियों ने कहा कि सर्राफा कारोबारियों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है, जिससे व्यापारियों में दहशत का माहौल है। पिछले दिनों हुई घटनाओं के शीघ्र निस्तारण के लिये एसोसिएशन ने स्पेशल सेल के गठन की मांग एसपी सिटी से की। एसपी सिटी ने उन्हें उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

वार्ता के थाना नौचंदी के अंतर्गत राज ज्वेलर्स शास्त्री नगर के यहां से सोने की अंगूठियों का भरा हुआ डिब्बा लूटकर भागने की घटना, प्रिया ज्वेलर्स, गढ़ रोड पर नाले के रास्ते सुरंग खोदकर चोरी की घटना, थाना सदर के अंतर्गत मैसर्स राज ज्वेलर्स सदर बाजार के यहां से 276 ग्राम सोना चोरी की घटना, सदर के एक गैंग द्वारा चांदी के नकली डले बाजार में चलाने की शिकायत, थाना दिल्ली गेट के अंतर्गत लोकेश प्रजापति नामक कारीगर द्वारा सर्राफा व्यापारियों के सोने को लेकर भाग जाने की घटना, आदि एवं अन्य पिछली लंबित पड़े केसों की पुनः विवेचना कराकर उनके खुलासे एवं माल की बरामदगी की मांग सर्राफा व्यापारियों की ओर से की गई। इस वार्ता के दौरान महामंत्री विजयआनन्द अग्रवाल ने कहा कि लगातार हो रही इन घटनाओं के कारण सर्राफा कारोबारियों में भय का माहौल है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक महोदय ने भी सर्राफा व्यापारियों से अपने कर्मचारियों एवं कारीगरों के ऐड्रेस वेरीफिकेशन, दुकानों के अंदर कैमरों के साथ-साथ रोड व्यू कैमरे लगाने का आग्रह, किसी भी अनजान व्यक्ति से सोना चांदी आदि न खरीदने की बात रखी। उन्होंने कहा किसी अनजान व्यक्ति से लेन-देन का व्यवहार करते समय उसका पहचान पत्र अवश्य जमा कराएं। प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, उपाध्यक्ष राजकुमार भारद्वाज, अशोक रस्तोगी, मंत्री राकेश जैन, संदीप अग्रवाल, दीपक रस्तोगी, संजीव अग्रवाल, सौरभ गर्ग, अमित अग्रवाल, आदि सर्राफा व्यापारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *