लखीमपुर की दोनों बहनों का देर शाम हुआ अंतिम संस्कार
BREAKING Firstbyte update उत्तर प्रदेश

लखीमपुर की दोनों बहनों का देर शाम हुआ अंतिम संस्कार

Sep 15, 2022
Spread the love

लखीमपुर खीरीः गैंगरेप के बाद हत्याकर दोनों बहनों के शव पेड़ से लटका देने के मामले में देर शाम उनका दफनाते हुए अंतिम संस्कार कर दिया गया। ऐसा पुलिस, प्रशासन व परिवार के बीच आपसी सहमति के आधार पर किया गया। इससे पूर्व आज पीड़ित परिवार के घर समाजवादी पार्टी, कांग्रे, आम आदमी पार्टी, बसपा के नेताओं का जमावड़ा रहा। उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने परिवार को आर्थिक मदद के रूप में एक लाख रुपये का चेक दिया.

आज परिजनों व पुलिस प्रशासन के बीच हुए समझौते के मुताबिक एससी एसटी एक्ट के तहत दोनों बालिकाओं को आठ-आठ लाख रुपये यानी कुल 16 लाख रुपये 16 सितंबर तक बैंक में भेजे जाएंगे। परिजनों को प्रसाशनिक अफसरों द्वारा रानी लक्ष्मी बाई योजना में अभियोग की समाप्ति के तत्काल बाद धनराशि दी जाएगी। पीड़ित परिवार को एक प्रधानमंत्री आवास दिया जाएगा। परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता के लिए शासन को लिखा जाएगा। बंद कमरे में डीएम और एसएसपी से पीड़ित पिता की फोन पर बात भी कराई और घटना में पकड़े गए अभियुक्तों को फांसी की सजा के लिए फास्टट्रैक कोर्ट में पैरवी करने का आश्वासन भी दिया।

इस कांड के छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि रेप के एक आरोपी जुनैद को मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगी है। आरोपियों में  एक दलित और पांच दूसरे समुदाय के हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटना में तथ्य और ठोस सबूत बनाने के लिए पुलिस आरोपियों का डीएनए सैम्पलिंग कराएगी. वहीं, आरोपियों के कपड़ों को फॉरेंसिक लैब भेजकर उसकी भी जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *