केदारनाथ पहुंचे मोदी , हिमाचल से गिफ्ट मिली पीएम की ड्रेस ‘चोला डोरा’ चर्चा में
BREAKING

केदारनाथ पहुंचे मोदी , हिमाचल से गिफ्ट मिली पीएम की ड्रेस ‘चोला डोरा’ चर्चा में

Oct 21, 2022
Spread the love

प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड के दौरे पर हैं। केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी ने भगवान शिव का रुद्राभिषेक कर केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान पीएम मोदी ने हिमाचल से गिफ्ट के रूप में मिली चोला डोरा पहनी।

पीएम मोदी हाल ही में हिमाचल के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्हें उपहार के रूप में चोला डोरा ड्रेस मिली । बता दे चोला डोरा ड्रेस हिमाचल के चंबे की खास पोशाक है। इस पोशाक को शिव की पूजा या आराधना करते वक्त पहना जाता है।

पीएम मोदी को जब यह ड्रेस उपहार की गई थी तो उन्होंने वादा किया था कि जब भी किसी ठंडी जगह पर जाएंगे तो इस ड्रेस को जरूर पहनेंगे। और पीएम मोदी ने केदारनाथ यात्रा के दौरान अपना वादा निभाया। उन्होंने बाबा केदार की पूजा के दौरान इस ड्रेस को पहना।

पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा काफी खास माना जा रहा है। पीएम मोदी यहां 3400 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ने केदारनाथ में पूजा अर्चना की। बता दे पीएम मोदी बद्रीनाथ में भी दर्शन करेंगे। मोदी केदारनाथ रुपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे। मोदी मारा गांव में सड़क और रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएम दोपहर करीब 2:00 बजे अराइवल प्लाजा और जिलों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *