अलीगढ़ में पुलिस उत्पीड़न से तंग युवक ने आत्महत्या की
Firstbyte update Latest उत्तर प्रदेश

अलीगढ़ में पुलिस उत्पीड़न से तंग युवक ने आत्महत्या की

Oct 26, 2022
Spread the love

पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर अलीगढ़ में एक युवक की आत्महत्या कर ली। इस मौत से गुस्साये लोगों ने शव को लेकर दिल्ली गेट पर जाम लगा दिया। आरोप है कि एक महिला के कहने पर थाना प्रभारी व एक दरोगा ने युवक के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कर मारपीट करते हुए हवालात में डाल दिया था। युवक से मिलने मां गई तो उनके साथ भी थाने में अभद्रता की गई। इससे आहत होकर युवक ने आत्महत्या कर ली। चौकी प्रभारी व एक दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

यह मामला थाना दिल्ली गेट क्षेत्र अंतर्गत गोविंद नगर का है। युवक रवि कुमार की मौत से गुस्साए लोगों ने शव को पहले खैर रोड पर रखकर जाम लगा दिया, लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो शव को रिक्शे में ले जाकर दिल्ली गेट पर रख दिया और नारेबाजी करने लगे। लोगों की मांग है कि मामले में आरोपी इंस्पेक्टर और दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मामला बढ़ते देख तमाम राजनीतिक पार्टियों के लोग भी इकट्ठा होना शुरू हो गए। सत्ताधारी भाजपा के लोग अंदर बैठकर अधिकारियों से बात कर रहे थे तो वहीं अन्य दलों के लोग अपने हिसाब से बाहर प्रदर्शन में शामिल हुए।

मृतक रवि कुमार की मां का आरोप है कि इलाके में रहने वाली एक महिला पश्चिम बंगाल से युवतियों को लाकर बेचने का धंधा करती है। उसने एक पोतिमा देवी नामक युवती से उसके बेटे की शादी कराई थी। 26 मई को महिला की बेटी की शादी में जाने की बात कहते हुए पोतिमा घर से चली गई लेकिन वापस नहीं आई। आरोप है कि इसके बाद आरोपी महिला ने पुलिस के साथ मिलकर बेटे रवि कुमार के खिलाफ पोतिमा देवी को गायब करने की शिकायत दर्ज करा दी थी। इसी को लेकर रवि कुमार का पुलिस उत्पीड़न किया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *