Bhopal: 84 साल पुराना मंजर लौटा, क्लोरीन गैस लीक होने पर बस्ती छोड़कर भागे लोग
BREAKING Firstbyte update

Bhopal: 84 साल पुराना मंजर लौटा, क्लोरीन गैस लीक होने पर बस्ती छोड़कर भागे लोग

Oct 27, 2022
Spread the love

…मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार रात क्लोरीन गैस लीक होने से 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गैस लीक होने से मदर इंडिया कॉलोनी में भगदड़ मच गई लोग घर छोड़कर भागने लगी। लोगों ने पूरी रात अपने रिश्तेदारों के यहां या फिर शहर के बाहर कार्ड। गैस लीक इतनी खतरनाक थी कि लोगों की आंखों में जलन होने लगी और कई लोगों को सांस लेने में तकलीफ भी हो रही थी। और कुछ को उल्टी की शिकायत सुनने को भी मिली।
भोपाल में हुए इस गैस कांड ने 1984 गैसकांड की याद दिला दी। जब भी जहरीली गैस लीक होने की वजह से लोगो की जान चली गई थी।

हादसा उस वक्त हुआ, जब ईदगाह वाटर फिल्टर प्लांट में पानी साफ किया जा रहा था. प्रशासन का कहना है ये छोटी घटना है और अब हालात पूरी तरह से काबू में है.

हादसे ने बस्ती में रह रहे लोगों को साल 1984 में हुए भोपाल गैसकांड की याद दिला दी. जब एक जहरीली गैस लीक होने की वजह से हजारों लोगों की जान चली गई थी। और हजारों लोग अभी भी उससे पैदा हुई बीमारियों से जूझ रहे हैं।

बुधवार रात गैस लीक होने पर ऐसा मंजर था, जैसा साल 1984 गैसकांड के दौरान देखने को मिला था। वहां बस्ती में रहने वाले लोगों को जब इसका पता चला और उन्होंने दिक्कत होने लगी तो वहां हड़कंप मच गया और लोग अपने घरों को ताले लगाकर भागना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि पूरी बस्ती खाली हो गई थी, लोग यहां से निकलकर चले गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *