CM केजरीवाल ने लिखा मोदी को पत्र –नोटों पर लगाई जाए लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर
Latest दिल्ली राष्ट्रीय

CM केजरीवाल ने लिखा मोदी को पत्र –नोटों पर लगाई जाए लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर

Oct 28, 2022
Spread the love

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी से नोटों पर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर छपवाने की मांग की है। केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि देश की आर्थिक समृद्धि के लिए नोटों पर लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए। साथ भी यह भी लिखा कि देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि नोटों पर एक तरफ महात्मा गांधी तो दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर होनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बहुत खराब स्थिति में है।आजादी के 75 साल बाद भी भारत की गिनती विकासशील औऱ गरीब देशों में होती है। हमारे देश में अभी भी बहुत से लोग गरीब हैं। क्यों?

पीएम को लिखे अपने पत्र में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी तरफ हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। केजरीवाल ने कहा कि सही नीति, कड़ी मेहनत औऱ प्रभु का आशीर्वाद से ही देश की तरक्की होगी।

केजरीवाल ने कहा था कि हम कई बार देखते हैं कि प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उसके नतीजे नहीं आ रहे हैं। उस वक्त लगता है कि अगर देवी-देवताओं का आशीर्वाद हो, तो प्रयास फलीभूत होने लगते हैं और उसके नतीजे आने लगते हैं।

केजरीवाल ने कहा था कि 24 अक्टूबर को दीपावली थी। दीपावली पर हम सब लोगों ने गणेश जी और लक्ष्मी जी का पूजन किया।हम सब लोगों ने भगवान से सुख-शांति की प्रार्थना की।हम ये भी देखते हैं कि व्यापारी और उद्योगपति अपने-अपने कमरे में लक्ष्मी जी और गणेश जी की मूर्ति जरूर लगाकर रखते हैं और रोज सुबह काम शुरू करने से पहले उनकी पूजा करते हैं। मेरी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से अपील है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी तस्वीर है, वो वैसी ही रहनी चाहिए, लेकिन दूसरी तरफ गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर भी नोटों पर लगाई जाए।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री मोदी से गुहार लगाई थी कि नोट के एक तरफ गांधीजी तो दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर छपवाई जाए। साथ ही मुस्लिम कंट्री इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा था कि जब मुस्लिम देश अपनी करेंसी पर गणेश जी की तस्वीर छपवा सकता है तो हम क्यों नहीं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा था कि हमारी अर्थव्यवस्था बहुत नीचे जा रही है उसको ठीक करने के लिए हमें भगवान के आशीर्वाद की जरूरत है। इसलिए अगर करेंसी पर गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर होगी तो हमें उनका आशीर्वाद मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *