फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, गाय से टक्कर के बाद अगला हिस्सा टूटा
BREAKING

फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, गाय से टक्कर के बाद अगला हिस्सा टूटा

Oct 29, 2022
Spread the love

वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई है। गुजरात (Gujarat) के वलसाड (Valsad) में वंदे भारत ट्रेन ने गाय को टक्कर मार दी है। ट्रेन का अगला हिस्सा इस हादसे में टूट गया है। वलसाड में अतुल स्टेशन (Atul Station) के पास वंदे भारत ट्रेन हादसे का शिकार हुई। वंदे भारत ट्रेन की गाय से टक्कर होने से इंजन को नुकसान पहुंचा है। वंदे भारत ट्रेन का एक्सीडेंट होते ही रेल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रेन का अगला हिस्सा टूट गया गया है। ट्रेन के इंजन के पास के निचले हिस्से को भी नुकसान पहुंचा है।

गांधीनगर जा रही थी वंदे भारत ट्रेन

भारतीय रेलवे के मुताबिक, आज (शनिवार को) सुबह करीब 8 बजकर 17 मिनट पर वंदे भारत ट्रेन हादसे का शिकार हुई. वंदे भारत ट्रेन मुंबई से गांधीनगर की ओर जा रही थी। दुर्घटना के बाद करीब 15 मिनट तक ट्रेन को रोके रखा गया।

हादसे के बाद भारतीय रेलवे की तरफ से कहा गया कि वंदे भारत ट्रेन को कोई नुकसान नहीं हुआ है। केवल फ्रंट कोच यानी ड्राइवर कोच का नोज कोन कवर क्षतिग्रस्त हुआ है। वंदे भारत ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है। इस पर जल्द से जल्द ध्यान दिया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले 7 अक्टूबर को भी भारत की पहली हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन मवेशी से टकरा गई थी. वडोदरा मंडल में आनंद के पास वंदे भारत ट्रेन की टक्कर एक मवेशी से हो गई थी। ट्रेन 7 अक्टूबर 2022 को गांधीनगर से मुंबई की यात्रा पर थी। यह घटना शाम 3.44 बजे हुई और ट्रेन को लगभग 10 मिनट तक रोके रखा गया। रेलवे के अधिकारियों ने बताया था कि ट्रेन को कोई नुकसान नहीं हुआ। हालांकि, फ्रंट कोच यानी ड्राइवर कोच के नोज कॉन कवर को मामूली नुकसान हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *