फिल्म हर हर महादेव को लेकर भारी हंगामा, इतिहास से छेड़छाड़ करने का आरोप
BREAKING महाराष्ट्र

फिल्म हर हर महादेव को लेकर भारी हंगामा, इतिहास से छेड़छाड़ करने का आरोप

Nov 8, 2022
Spread the love

सोमवार को महाराष्ट्र के पुणे और ठाणे मे मराठी फिल्म हर हर महादेव को लेकर भारी हंगामा हो गया। कहा जा रहा है कि फिल्म मे इतिहास से छेड़छेड़ की गयी है।जिसके चलते हंगामा कराकर प्रदर्शन रोक दिया गया।
बता दें पुणे शहर मे मराठा संगठनो के सदस्यों ने फिल्म मे व्यवधान पैदा कर दिया और थाणे मे राष्ट्रवादी कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री जितेंद्र अव्हाड के नेत्रत्व मे पार्टी कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघरो मे जाकर फिल्म की स्क्रिनिंग रोक दी। वहीं फिल्म बंद होने पर जब एक दर्शक ने अपने टिकट के पैसे वापस मांगे तो एनसीपी कार्यकर्ताओं ने दर्शक की जमकर पिटाई कर दी जिसके बाद ठाणे के वर्तक नगर थाने मे मामला दर्ज कराया गया। राष्ट्रवादी के तकरीबन 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जितेंद्र आव्हाड को भी आरोपी बनाया गया और उनके सिनेमा घर से वापस जाने के बाद एमएनएस नेता सुनील जाधव ने शो फिर से शुरू करा दिया और फिल्म दोबारा देखी गई। इस फिल्म को लेकर ठाणे शहर में एनसीपी और एमएनएस के बीच राजनीति चल रही है।

बता दे 1 दिन पहले भी पूर्व राज्यसभा सदस्य और कोल्हापुर शाही परिवार के वंशज संभाजी छत्रपति ने चेतावनी दी थी कि अगर महान योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज पर आधारित फिल्म में तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर दिखाया गया, तो वह फिल्म का कड़ा विरोध करेंगे और साथ ही फिल्म को रिलीज होने से रोकने की भी पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने हाल ही में रिलीज हुई मराठी फिल्म हर हर महादेव और वेदत मराठे वीर दौड़ले पर भी नाराजगी जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *