बिहार: गया में महिला को डायन बताकर ज़िंदा जलाने के मामले मे 68 आरोपियों की हुई पहचान,14 गिरफतार
BREAKING Latest

बिहार: गया में महिला को डायन बताकर ज़िंदा जलाने के मामले मे 68 आरोपियों की हुई पहचान,14 गिरफतार

Nov 10, 2022
Spread the love

तारीख 5 नवंबर दिन शनिवार था बिहार मे अंधविश्वास के चलते एक महिला पर डायन होने का आरोप लगाते हुए गांव के लागो ने महिला को जिंदा जला दिया था। मामला गया के मेगरा थाना क्षेत्र के पंचमाह गांव का है। इस मामले मे अब तक पुलिस 68 आरोंपियो की पहचान कर चुकि है। 14 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफतार कर चुकी है। एसएसपी हरप्रीत कौर ने आर्थिक सहायता देने का भी आश्वासन दिया है।
बिहार के गया का ये सारा मामला है जहां अंधविश्वास के चलते महिला को पहले तो डायन बताया उसके बाद गांव के लोगो ने मिलकर महिला को ज़िदा जला दिया। बताया ये गया हे कि महिला के साथ मारपीट की गई उसके बाद कपड़े मे लपेटकर ज़िंदा जला दिया। महिला की उम्र 45 साल थी इस मामले मे पुलिस ने 9 महिलाओं समेत 14 लोगों को गिरफतार कर लिया है। इसके अलावा अन्य 68 आरोपियों की पहचान की गई है।

जानकारी के मुताबिक इस कांड में झारखंड के एक ओझा की बड़ी भूमिका रही है, करीब 1 महीने पहले गांव में परमेश्वर नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। झारखंड के ओझा ने उस व्यक्ति की मौत का कारण मृतका महिला को बताया। लोगों का कहना है कि इस महिला से तंत्र मंत्र के बल पर कुबूल करवा लेंगे कि उसी ने जादू टोना करके परमेश्वर की हत्या की है। इसी को लेकर कई बार गांव वासी है हेमंती देवी के घर भी पहुंचे। बार-बार गए और कई बार जाने के बाद आखिरकार में ग्रामीण लोगों की बड़ी भीड़ हेमंती देवी के घर में घुस गई और से खींचकर कमरे से बाहर ले आए उसके बाद जमकर पीटा। वापस से कमरे में ले जाकर एक कपड़े में लपेटकर उसे जिंदा जला दिया।

जब इस मामले की खबर पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंची पुलिस पर भी गांव वालों ने हमला कर दिया।जिसके कारण पुलिस को भी मौके से भागना पड़ा। हालांकि पुलिस दोबारा गांव में पहुंची लेकिन उस वक्त जाने का कोई फायदा नहीं रहा गांव वाले अपनी मंशा में कामयाब हो चुके थे। पुलिस ने वहां पहुंचकर महिला के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना के बाद से ही क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *