वर्धमान एकेडमी स्कूल में चिल्ड्रंस डे पर दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन किया गया
Firstbyte update Latest मेरठ मेरठ आस-पास

वर्धमान एकेडमी स्कूल में चिल्ड्रंस डे पर दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन किया गया

Nov 14, 2022
Spread the love

आज 14 नवंबर यानी चिल्ड्रंस डे है। इस मौके पर देशभर के स्कूलों में चिल्ड्रंस डे को धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी दौरान मेरठ के वर्धमान एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में आज चिल्ड्रंस डे मौके पर दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन भी किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अध्यक्ष अनिल कुमार जैन, सचिव अतुल कुमार जैन, प्रधानाचार्य रुपाली चौधरी, उप प्रधानाचार्य मुक्ता चावला और विद्यालय में गठित छात्र अनुशासन कार्यकारिणी समिति के अशोका सदन आदि ने मिलकर मशाल प्रवचन कर किया। साथ ही गुब्बारों का गुच्छा हवा में उड़ा कर खेलकूद समारोह के उद्घाटन की घोषणा की।

कार्यक्रम की शुरुआत छोटे-छोटे नैनीहालो की मनमोहक मार्चपास्ट के साथ की गई। कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के छात्र छात्राओं ने कार्यक्रमों में बड़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। बता दे यह सभी प्रतियोगिताएं अशोका जवाहर शिवाजी टैगोर सदन के विद्यार्थियों के बीच संपन्न की गई। छोटे-छोटे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए देश के अलग-अलग खिलाड़ियों के रूप में सुंदर प्रदर्शन किया।

शूज़ एंड सॉक्स रेस ,मंकी रेस ,बटरफ्लाई रेस ,बैलून रेस, कलेक्ट बोल रेस, रैबिट रेस बाधा रेस, रेसिंग रेस आदि तरह की प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और विजेता पदक प्राप्त कर सम्मान पाया। बता दें सीनियर बालिका वर्ग की थ्रो बाल प्रतियोगिता में शिवाजी सदन पहले स्थान पर जबकि जवाहर सदन दूसरे स्थान पर रहे। इसी के साथ अगर बात करें जूनियर बालिका वर्ग की तो खो खो प्रतियोगिता में टैगोर सदन पहले स्थान पर जबकि अशोका सदन दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह जूनियर बालक वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में टैगोर सदन पहले स्थान पर और शिवाजी सदन दूसरे स्थान पर रहा।

प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों और दर्शकों का उत्साह देखने लायक था। रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजे खुले मैदान में उत्साह का समां बंधा हुआ था।

विद्यालय की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अनिल कुमार जैन ने बताया कि खेलों से हमारा शारीरिक और मानसिक विकास होता है। इसी के साथ विद्यालय की प्रधानाचार्य रूपाली चौधरी ने बताया कि मस्तिष्क के विकास का साधन अगर शिक्षा है तो शारीरिक विकास का साधन खेल है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंत में अध्यक्ष अनिल कुमार जैन ने खेलों का महत्व बताया और और सामाजिक सद्भाव आदि को लेकर अपने भाव व्यक्त किए। और आखिर में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करने के बाद राष्ट्रगान के साथ वार्षिक खेल प्रतियोगिता 2022 का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *