प्रधानमंत्री मोदी पर भड़की सीएम ममता बनर्जी, “बोली हमारा पैसा दो या फिर सत्ता छोड़ दो”
Exclusive Firstbyte update राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी पर भड़की सीएम ममता बनर्जी, “बोली हमारा पैसा दो या फिर सत्ता छोड़ दो”

Nov 15, 2022
Spread the love

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिरसा मुंडा जयंती के मौके पर केंद्र सरकार को घेरा। बिरसा मुंडा की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद सीएम ममता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से राज्य सरकार को फंड नहीं दिया जा रहा।
और ममता बनर्जी तो यह तक कह गई कि क्या विकास फंड के लिए उन्हें पीएम मोदी के पैरों में गिर कर भीख मांगनी होगी।

बता दें ममता बनर्जी ने MGNREGA नहीं दिए जाने पर आरोप लगाया है। ममता ने केंद्र सरकार से कहा “या तो उनका पैसा दें,वरना सरकार छोड़ दें।”

बता दे बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झाड़ग्राम जिले में बिरसा मुंडा की प्रतिमा के दौरान आदिवासी समुदाय के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान ममता पारंपरिक ढोल भी बजाती दिखाई पड़ी।

कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी बोली कि हमने कहा था आदिवासियों की जमीन कोई नहीं छीन सकता। और हमने ऐसा होने भी नहीं दिया। आगे कहा कि कुछ लोग केंद्र को लिखते हैं बंगाल सरकार को विकास के लिए फंड ना दिया जाए। अगर ऐसा ही चलता रहा तो मैं आप सभी लोगों को कहूंगी कि ड्रम, तीर और कमान से केंद्र सरकार के अत्याचारों का विरोध करें।

पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी बोली कि मैंने कुछ साल पहले पीएम से फंड रिलीज करने को कहा था लेकिन उन्होंने नहीं किया। अब क्या उनके पैर पकड़ कर भीख मांगू? हमें पैसा दीजिए या फिर सत्ता छोड़ दीजिए। अगर आप हमें पैसे नहीं देंगे तो लोग आपको जीएसटी कैसे देंगे।

आदिवासी गांव झाड़ग्राम पहुंची ममता बनर्जी ने गांव के लोगों की समस्या सुनी। और एक 3 महीने के बच्चे को ममता ने गोद में भी लिया। इस दौरान तमाम आदिवासियों ने अपनी-अपनी शिकायतें की। एक महिला ने सीएम ममता से शिकायत की कि उनको रहने के लिए घर नहीं मिला है। साथ ही इलाके में पानी की सुविधा भी नहीं है। पीने का पानी लेने के लिए उनको 2 किलोमीटर दूर का सफर तय करना पड़ता है।

लोगों की तमाम परेशानियां सुनने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वहां के सभी लोगों को 2024 तक पाइपलाइन का भरोसा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *