एक्सीडेंट या निर्भया जैसी दरिंदगी? दिल्ली के सुल्तानपुरी में हुई महिला की मौत पर सवाल
BREAKING Delhi / NCR

एक्सीडेंट या निर्भया जैसी दरिंदगी? दिल्ली के सुल्तानपुरी में हुई महिला की मौत पर सवाल

Jan 2, 2023
Spread the love

मामला दिल्ली के सुल्तानपुरी का है जहां कार सवार 5 युवकों ने एक युवती को टक्कर मारने के बाद सड़क पर 13 किमी तक घसीटा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। युवती की मौत के बाद अब पुलिस की इस थ्योरी पर तरह– तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। लड़की के परिवार के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी पुलिस एक्शन पर सवाल उठ रहे हैं। लड़की के परिवार ने घटना की तुलना दिल्ली के निर्भया केस से की है।

दरअसल दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में 1 जनवरी रविवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां कंझावला में एक युवती का नग्न अवस्था में शव मिला जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। जब तक पुलिस पहुंची तब तक बॉडी के कई हिस्से क्षत-विक्षत हो चुके थे। जांच के दौरान पुलिस को घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर एक स्कूटी भी पड़ी मिली, जो बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त थी। स्कूटी के नंबर के आधार पर युवती के बारे में लगाया गया। बाद में पुलिस ने एक कार भी बरामद की और 1 जनवरी देर शाम तक सभी 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बता दें पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनका एल्कोहल टेस्ट करवाया है। पुलिस के मुताबिक इसकी रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी पुलिस की कार्रवाई पर तरह – तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। यूजर्स दावा कर रहे हैं कि लड़की के साथ पहले रेप हुआ, फिर उसके बाद लड़की का मर्डर किया गया है।

राहगीर ने दी पुलिस को यह जानकारी

युवती की मौत के बाद 1 जनवरी की सुबह करीब 3.24 बजे दिल्ली पुलिस के थाना कंझावला में कॉल करके एक राहगीर ने कार के पीछे लाश लटकी होने की जानकारी दी थी। राहगीर ने बताया कि एक ग्रे कलर की बलेनो गाड़ी है जो कुतुबगढ़ की ओर जा रही है , गाड़ी में एक डेड बॉडी बंधी है, जो नीचे लटकी हुई है। जिसके बाद पुलिस ने कॉल के आधार पर तुरंत ही आसपास के इलाकों में तैनात टीम को अलर्ट किया और कार की तलाश में जुट गई। 4 बजे के बाद पुलिस को एक कॉल और आती है जिसमे लड़की का शव कंझावला में मिला है। पुलिस ने वहां से शव बरामद किया। बरमादगी के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल भेज दिया है।

पुलिस का क्या है दावा?

डिप्टी पुलिस कमिश्नर (आउटर) हरेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक पीड़िता का पैर कार के एक पहिये में फसने के बाद उसको 13 किमी तक घसीटा गया। उन्होंने बताया कि मामले में 5 आरोपी दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 (तेजी से गाड़ी चलाना) और 304-ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।पुलिस के मुताबिक, दीपक पेशे से एक ड्राइवर है, आरोपी अमित एसबीआई कार्ड के बनवाता है। वहीं, कृष्ण सीपी में है तो मिथुर हेयर ड्रेसर का काम करता है। जबकि मित्तल एक फूड डीलर के तौर पर काम करता है। सूत्रों ने दावा किया है कि आरोपियों को नहीं पता था कि उनकी कार से कोई महिला फंसी है। जैसे ही उन्हें पता चला कि कोई उनके कार में फंसा गया है और वह मर भी चुकी है। ये देखकर वो घबरा गए और शव निकालकर भाग गए। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित महिला शादी और अन्य कार्यक्रमों में पार्ट टाइम काम किया करती थी। वह ऐसे ही एक कार्यक्रम से लौट रही थी इसी दौरान उसका एक्सिडेंट हो गया।

पुलिस ने किया दावा नही हुआ रेप

पुलिस ने दावा किया है कि पीड़िता के साथ रेप नहीं हुआ। पुलिस के मुताबिक पीड़िता के साथ रेप और मर्डर का दावा गलत है। क्योंकि जब पुलिस ने कार को ट्रैक किया तो उसके मालिक से पता चला कि सुल्तानपुरी के एरिया में हमारी कार का भयंकर एक्सीडेंट हुआ। जिसमें पीड़िता जो 20 साल की महिला है, कार के साथ घसीटती चली गई। बाद में जब कार सवारों को ऐहसास हुआ कि उनकी कार से कोई घुसट रहा है तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। ये कोई मर्डर या फिर रेप का मामला नहीं है। ये मामला एक गंभीर एक्सीडेंट का है।

बताते चलें पीड़िता का परिवार अमन विहार का रहने वाला है। उसकी मां ने बताया कि उनकी बेटी घर में अकेली कमाने वाली थी जो अब इस दुनिया में नही रही। पीड़िता के पिता का 8 साल पहले निधन हो गया था। घर में दो और बहनें हैं और दो छोटे भाई हैं। एक बड़ी बहन की शादी हो गई है। 31 दिसंबर की शाम करीब 6 बजे उनकी बेटी घर पर यह कहकर गई थी कि वह पार्टी में काम करने जा रही है। रात 9 बजे बेटी ने घर फोन किया और कहा कि रात का काम है, इसलिए अब सुबह तक ही आ पाएगी। अभी काम खत्म नहीं हुआ है। जिसके बाद उन्होंने फिर से रात 10 बजे बेटी को फोन किया, लेकिन बंद जा रहा था, जिसकी वजह से संपर्क नहीं हो पाया।

पीड़िता के परिवार का क्या है दावा?

मृतक युवती के मामा ने कहा कि मैं पुलिस की कार्रवाई से कतई भी सहमत नहीं हूं। और डीसीपी ने कह रहे है कि आरोपी लड़कों ने कुछ गलत नहीं किया है। इतना बड़ा हादसा होने के बाद कुछ गलत नहीं किया? कहा कि ये केस निर्भया से मिलता-जुलता है। हम 100 प्रतिशत कह सकते हैं कि बेटी के साथ गलत हुआ है। क्योंकि स्कूटी कहीं और मिली है और बॉडी किसी दूसरी जगह से बरामद की गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने में देरी लगेगी। जिसके चलते कार्रवाई में ढिलाई हो सकती है।

follow us on facebook https://www.facebook.com/groups/480505783445020
follow us on twitter https://twitter.com/home
follow us on you tube https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ
follow us on website https://firstbytetv.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *