विदेशी युवतियों के सामने विश्वविद्यालय में लगाये गये जयश्री राम के नारे
BREAKING Firstbyte update देश-विदेश मेरठ

विदेशी युवतियों के सामने विश्वविद्यालय में लगाये गये जयश्री राम के नारे

Jan 22, 2023
Spread the love

मेरठ घूमने आयी कोरियाई युवतियों को चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुछ उन्मादी छात्रों ने परेशान कर दिया। छात्रों ने उनके समक्ष जय श्री राम के जोर जोर से नारे लगाये जिसे देखकर युवतिया हतप्रभ हो गयीं। छात्रों ने उनसे उनका धर्म और फिर यीशूमसीह के बारे में पूछा। उन्होंने बताया तो छात्रों ने उनकी वीडियो बना ली। फिर उन पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। विदेशी युवतियों के साथ अभद्रता की सूचना पाकर तुरंत ही मेडिकल थाना पुलिस पहुंच गयी। पुलिस ने लगाये गये आरोपों से साफ इनकार किया है। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि दोनों युवतियों का ऐसा कोई इरादा नहीं था।

यह घटना रविवार की सुबह आज चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में हुई। दोनों कोरियाई युवतियां यहां घूमने के इरादे से आई थी। विदेशी युवतियों को अपने बीच पाकर कुछ छात्र उन्हें चारों तरफ से न सिर्फ घेर लिया बल्कि उनकी वीडियो भी बनाने लगे। इस दौरान युवतियों से उनका धर्म पूछा गया। ईसाई धर्म बताने पर उनसे यीशू मसीह के बारे में कुछ बताने को कहा। जिस पर उन्होंने बताना शुरू किया तो कुछ ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। कुछ ही देर बाद वहां जय श्री राम के नारे लगने शुरू हो गये। छात्रों ने आरोप लगाया कि विदेशी युवतियां यहां धर्म परिवर्तन कराने के उद्देश्य से आई हैं। एक कोरियाई युवती टूटी फूटी हिंदी में सब बता रही थी।

हंगामे की सूचना पाकर मेडिकल थाना पुलिस भी वहां पहुंच गयी। पुलिस ने किसी तरह छात्रों को समझाया कि ऐसा नहीं है जैसा वह सोच और बता रहे हैं। वहीं विदेशी युवतियों ने बताया कि वे भारत में रहकर हिंदी सीख रही हैं। वे दिल्ली से पढ़ाई कर रही हैं क्योंकि कोरिया जाकर उनको हिंदी पढ़ानी है। यहां मेरठ अपनी सहेली से मिलने आई थी। वे यहां यूनिवर्सिटी भी घूमने आ गईं। यहां यूनिवर्सिटी के लड़कों ने उन पर धर्म बदलवाने का आरोप लगा दिया। युवतियों ने बताया खुद छात्र उनसे पूछ रहे थे इर्साई धर्म क्या होता है और कैसे अपनाते है। कोरियाई लड़कियों की परसों की फ्लाइट है। एलआईयू ने उनसे पूछताछ की और दिल्ली भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *