सरधना: घणघस खाप के होली मिलन समारोह में कुरीतियों को दूर करने का आह्वान
उत्तर प्रदेश मेरठ मेरठ आस-पास

सरधना: घणघस खाप के होली मिलन समारोह में कुरीतियों को दूर करने का आह्वान

Feb 25, 2023
Spread the love

सरधना क्षेत्र के रोहटा गांव स्थित आर एस फार्म्स में शनिवार को घणघस खाप उत्तर प्रदेश का राज्य स्तरीय होली मिलन व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में यूपी व हरियाणा से घणघस खाप से जुड़े लोग शामिल हुए। सभी ने घणघस खाप की एकता पर बल दिया। वक्ताओं ने समाज से नशाखोरी, दहेज प्रथा जैसी बुराइयों को दूर करने का आह्वान किया। साथ ही लड़कियों को शिक्षित करने पर बल दिया। वक्ताओं ने एक स्वर से शादी विवाह में अधिक खर्च ना करने का भी आह्वान किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि घणघस खाप के प्रदेश अध्यक्ष सुखपाल सिंह घणघस ने कन्या भ्रूण हत्या रोकने व समाज में फैली कुरीतियों जैसे नशाखोरी आदि को दूर करने का आह्वान किया। इसके अतिरिक्त समाज में पढ़ाई कर रहे गरीब बच्चों की शिक्षा, बच्चियों की शादी, खेल में रुचि रखने वाले बच्चों का खर्च उठाने का संकल्प भी लिया। विशिष्ट अतिथि परविंदर आर्य ने उपस्थित लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए समाज के लोगों के लिए हर सम्भव मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस दौरान समाज के सुमित घणघस कैल जिला शामली जो कि कैंसर बीमारी से पीड़ित हैं। उसे दो लाख रुपये की आर्थिक मदद व बच्चों की शिक्षा व शादी की जिम्मेदारी खाप द्वारा लेने की घोषणा की गई। इस अवसर पर जितेंद्र घणघस, सतीश घणघस, नरेंद्र, चौ0 विरेन्द्र, इंजी0 जयप्रकाश, अजित, राजेश घणघस, पवन, सौरभ, चौ0 कर्मवीर घणघस आदि का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *