योगी से नहीं मिलने दिया अधिवक्ताओं को, नारेबाजी, हिरासत में लिये गये
Latest उत्तर प्रदेश मेरठ

योगी से नहीं मिलने दिया अधिवक्ताओं को, नारेबाजी, हिरासत में लिये गये

Mar 11, 2023
Spread the love
  • पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बैंच की मांग
  • लंबे अर्से से चला आ रहा अधिवक्ताओं का आंदोलन
  • सरकार कोई भी रही, मांग पूरी नहीं हो पाई वकीलों की
  • सीएम योगी से मिलने का समय तक नहीं दिया गया
  • मेरठ में हाल ही में ऐसा दूसरी बार हुआ है

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होई कोर्ट की बैंच की मांग कर रहे अधिवक्ता आज मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहते थे, बीते दिवस प्रशासन से इसकी व्यवस्था व समय निर्धारित करने की  मांग भी केंद्रीय संघर्ष समिति के बैनर तले की गई थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्हें मुख्यमंत्री योगी से मिलने नहीं दिया गया। इसके विरोध में अधिवक्ता कचहरी के निकट अंबेडकर चौराहे पर धरना देकर बैठ गये और नारेबाजी शुरू कर दी। हालात बिगड़ते देख सीओ अरविंद चौरसिया ने सभी को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनने पर सभी को हिरासत में लेकर बस से पुलिस लाइन भेज दिया गया। यहां से कुछ समय बाद सभी को रिहा कर दिया गया। इस दौरान अधिवक्ता बराबर नारेबाजी कर रहे थे हाईकोर्ट बैंच लेकर रहेंगे, ये दीवाने कहां चले..जेल चले जेल चले, आवाज दो हम एक हैं।

पुलिस बस में बैठते हुए अधिवक्ता। First Byte.tv
पुलिस बस में बैठते हुए अधिवक्ता। First Byte.tv

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बैंच की मांग करते हुए अधिवक्ताओं को कई दशक हो चुके हैं। इस मांग को लेकर कई मर्तबा गंभीर आंदोलन भी किये गये, इस दौरान कई सरकारे आईं और गई भी लेकिन अधिवक्ताओं की यह मांग पूरी नहीं हो पायी। बावजूद इसके केंद्रीय संघर्ष समिति के बैनर तले अधिवक्ता इस मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने की कोशिश इस बार भी व्यर्थ ही गई।

बीते दिवस अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट बैंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बैनर तले जिला प्रशासन से उप राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री से मिलने के लिये समय व व्यवस्था निर्धारित करने की मांग की थी। साथ ही यह भी चेतावनी दी थी कि यदि समय नहीं मिला तो वह अंबेडकर चौराहे पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। आज समय न मिलने पर बड़ी संख्या में अधिवक्ता अंबेडकर चौक पर एकत्रित हुए और हाईकोर्ट बैंच की मांग करतेे हुए नारेबाजी की। उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यहां सीओ अरविंद चौरसिया ने अधिवक्ताओं से अपील की कि वे बस में बैठ जायें, यह सुनकर सभी  बस में नारेबाजी करते हुए बैठ गये। अधिवक्ताओं को पुलिस लाइन ले जाया गया।

follow us on facebook https://www.facebook.com/groups/480505783445020
follow us on twitter https://twitter.com/home
follow us on you tube https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ
follow us on website https://firstbytetv.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *