बीस सूत्रीय मांगों को लेकर पेंशनर्स का मेरठ में धरना
मेरठ

बीस सूत्रीय मांगों को लेकर पेंशनर्स का मेरठ में धरना

Apr 10, 2023
Spread the love

संयुक्त पेंशनर्स कल्याण समिति के पेंशनर्स ने सोमवार को राष्ट्रीय एवं प्रांतीय पेंशनर्स संघ के आह्वान पर बीस सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। पेंशनर्स संघ के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा। यह धरना कमिश्नरी पार्क पर दिया गया।

समिति संयोजक एके कौशिक ने बताया कि पेंशनर्स ने अपनी 20 सूत्री मांगों के संबंध भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार को ज्ञापन दिया है। जिनमें प्रमुख मांग 65,70 और 75 वर्ष की आयु प्राप्त होने पर 5,10 और 15% पेंशन वृद्धि की जाए। सेवानिवृत्त के समय स्वीकृत पेंशन की बहाली 12 वर्ष में की जाए। 1 जनवरी 2021 से 30 जून 2022 तक देय महंगाई भत्ते का एरियर भुगतान किया जाए। पुरानी पेंशन व्यवस्था को जल्द से जल्द बहाल करने के साथ आयकर से मुक्त और परिवहन विभाग में भी छूट दी जाए।

वहीं, सत्यपाल शर्मा का कहना है कि सेवानिवृत्त प्राथमिक शिक्षकों को भी चिकित्सा सुविधा, कैशलेस चिकित्सा सुविधा, विधवा पुत्री एवं पुत्रवधू को पेंशन देनी चाहिए। इस दौरान डीएसपी राठी, डीपी शर्मा, श्रेयांश कुमार जैन, यासिर अराफात, बृजेश वशिष्ठ, हरिओम शर्मा, जीपीएस राणा, प्रमोद शर्मा, एटीएम मित्तल, श्याम सिंह नागर, वीएस तेवतिया , डीसी बंसल आदि लोगों का योगदान रहा।

follow us on 👇

https://www.facebook.com/groups/480505783445020
https://twitter.com/home
https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *