औवेसी के अनस पहले राउंड में आगे, दूसरे पर भाजपा , तीसरे पर सपा
Latest उत्तर प्रदेश मेरठ

औवेसी के अनस पहले राउंड में आगे, दूसरे पर भाजपा , तीसरे पर सपा

May 13, 2023
Spread the love

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव की मतगणना सभी जगह शुरू हो गयी है। मेरठ में पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की गई जिसमें समाजवादी पार्टी प्रत्याशी सीमा प्रधान को प्रतिद्दंदी से अधिक वोट मिले हैं। मेरठ में महापौर पद के 15 और 90 वार्ड पार्षद के लिये प्रत्याशियों की राजनीतिक भविष्य की घोषणा आज हो जानी है। महापौर चुनाव में AIMIM प्रत्याशी अनस को अभी तक 274, भाजपा को 198 और सपा को 174 वोट मिले। एआईएमआईएम भी इस चुनाव नतीजे में मुस्लिमों की चहेती पार्टी बनकर भी उभर सकती है ऐसे संकेत चुनाव के दौरान मिले हैं।

अभी समाचार लिखे जाने तक पोस्टल बैलेट की गिनती में सपा की मेयर प्रत्याशी सीमा प्रधान आगे रहीं हैं। वहीं भाजपा के 35 प्रत्याशी, बसपा के 25 व सपा के 15  प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। 12 सीट पर निर्दलीय भी आगे हैं। इससे पूर्व आज सुबह ही जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसएसपी रोहित सजवाण ने मतगणना स्थल का दौरा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये थे। मतगणना निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो जिला प्रशासन की यह प्राथमिकता है। किसी भी हालात से निपटने के लिये मतगणना केंद्र पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

जहां तक मेयर सीट का प्रश्न है तो इसके लिये पंद्रह प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। भाजपा से पूर्व मेयर हरिकांत अहलूवालिया, सपा गठबंधन से सीमा प्रधान, बसपा से मुस्लिम चेहरा हशमत मलिक, कांग्रेस से मुस्लिम चेहरा नसीम कुरैशी, आम आदमी पार्टी से ऋचा सिंह, एआईएमआईएम से अनस प्रमुख दलों के मेयर प्रत्याशी हैं। 2017 में मेरठ महापौर सीट पर बसपा की सुनीता वर्मा  ने कब्जा जमाया था। सुनीता हस्तिनपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे योगेश वर्मा की पत्नी हैं। बाद में बसपा से निष्कासन के बाद दोनों सपा की साइकिल पर  सवार हो गये थे। सुनीता वर्मा ने भाजपा की कांता कर्दम को हराया था।

मेरठ में अब तक रहे ये मेयर

1989- भाजपा से अरुण जैन
1995 – बसपा से अयूब अंसारी
2000 – बसपा से शाहिद अखलाक
2006 – भाजपा से मधु गुर्जर
2012- भाजपा से हरिकांत अहलूवालिया
2017- बसपा से सुनीता वर्मा

follow us on 👇

https://www.facebook.com/groups/480505783445020

https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *