सोफिया गर्ल्स स्कूल में छेड़छाड़, दो कोच निलंबित
Firstbyte update Latest मेरठ

सोफिया गर्ल्स स्कूल में छेड़छाड़, दो कोच निलंबित

Sep 22, 2023
Spread the love

मेरठ के प्रतिष्ठित सोफिया गर्ल्स स्कूल के दोनों कोच को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन ने पूरे प्रकरण की जांच के लिये एक कमेटी गठित कर दी है। प्रबंधन द्वारा यह फैसला अभिभावक की उस शिकायत व अल्टीमेटम के बाद लिया गया जिसमें स्कूल कोच पर अश्लील मैसेज भेजने जैसे गंभीर आरोप लगाये गये थे। पेशे से अधिवक्ता अभिभावक ने आरोपी कोच के खिलाफ शुक्रवार तक कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया था। इसका असर यह हुआ कि सोफिया गर्ल्स स्कूल प्रधानाचार्य ने बॅास्केट बॅाल कोच के साथ ही उसके पिता को भी निलंबित कर दिया है।

जिस छात्रा को लेकर यह विवाद खड़ा हुआ है वह कक्षा सातवीं में पढ़ती है। सोफिया गर्ल्स स्कूल में शहजाद मिर्जा लंबे समय से कोच हैं। उनके साथ ही उन्होंने अपने बेटे अदन मिर्जा को भी वहां कोच बना लिया है। शहजाद मिर्जा करीब एक दशक पहले चिकित्सक परवेज खान हत्याकांड में जेल जा चुके हैं। आरोप है कि इनका बेटा अदन बॅास्केट बॅाल सिखाने के दौरान छात्राओं से छेड़छाड़ कर रहा था। इसके अलावा इससे संबंधित ही मैसेज वह मोबाइल पर भी कर रहा था। छात्रा ने इसकी शिकायत अपने पिता से की।

इस पर पेशे से अधिवक्ता पिता ने सोमवार को स्कूल पहुंचकर इसकी शिकायत प्रधानाचार्य से की। स्टाफ के सामने ही कोच अदन मिर्जा को बुलाया गया। वहां सभी के सामने ही अभिभावक ने मिर्जा की करतूत बताई और दिखाई। अभिभावक ने जाते हुए अल्टीमेटम दिया कि यदि आरोपी मिर्जा के खिलाफ शुक्रवार तक को कार्रवाई न की गई तो कानूनी कार्रवाई के लिये तैयार रहें।

इसका असर यह हुआ कि आज सोफिया गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर मीना द्वारा एक प्रेस नोट जारी किया गया। इसमें लिखा गया है कि पिछले दिनों एक छात्रा के परिजनों द्वारा शिकायत करते हुए यह आरोप लगाया गया था कि स्कूल के कोच द्वारा उनकी पुत्री के साथ छेड़छाड़ की गई है। इस प्रकरण को स्कूल प्रबंधक द्वारा गंभीरता से लिया गया है। परिजनों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए स्कूल प्रबंधन ने दोनों कोच की सेवा को 18 सितम्बर 2023 से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा इस पूरे प्रकरण में एक जांच कमेटी गठित कर मामले की छानबीन के आदेश भी पारित कर दिये गये हैं।

हिंदू वादी नेता सचिन सिरोही ने इस प्रकरण पर कहा कि यह सिर्फ एक स्कूल का मामला नहीं हैं। जिन गर्ल्स स्कूलों व जिम में पुरूष कोच अथवा ट्रेनर हैं वहां लव जेहाद की इस तरह की घटनाएं आम बात हो गई हैं। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये गर्ल्स स्कूल व जिम में लेडी कोच व लेडी ट्रेनर की अनिवार्यरता होनी चाहिये। तभी लव जेहाद की इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *