यूपी में बड़े पैमाने पर नौकरशाहों के तबादले, नुपूर गोयल बनी मेरठ की नई सीडीओ, शशांक मथुरा नगर आयुक्त बने
BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

यूपी में बड़े पैमाने पर नौकरशाहों के तबादले, नुपूर गोयल बनी मेरठ की नई सीडीओ, शशांक मथुरा नगर आयुक्त बने

Sep 30, 2023
Spread the love

योगी सरकार ने नौकरशाहों के बड़े पैमाने पर तबादले किये हैं। इनमें छह जिलों के जिलाधिकारी भी शामिल हैं। इसके अलावा सीनियर आईएएस आलोक कुमार को चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव पद से हटाते हुए प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। हाल ही में विभाग में हुए घोटाले के उजागर होने के बाद आलोक को हटाया गया है। IAS पार्थ सारथी सेन शर्मा को चिकित्सा शिक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। मेरठ के सीडीओ शशांक चौधरी को मथुरा का नगर आयुक्त बनाकर भेजा गया है जबकि उनके स्थान पर नुपूर गोयल को स्थानान्तरित किया गया है।

जिन जिलों के डीएम बदले गये हैं उनमें बाराबंकी, महाराजगंज, झांसी, बरेली, सुल्तानपुर और फतेहपुर शामिल हैं। बदले गए हैं। वहीं, 4 सीनियर अफसरों की जिम्मेदारियां बढ़ाई गईं हैं। 2013 बैच के आईएएस सत्येंद्र कुमार को महाराजगंज से हटाकर बाराबंकी का डीएम बनाया गया है। 2015 बैच के आईएएस अनुनय झा, जो कि नगर आयुक्त मथुरा थे, उन्हें महराजगंज का डीएम बनाया है।

जहां तक बात आलोक कुमार को हटाये जाने की है तो माना जा रहा है कि चिकित्सा शिक्षा विभाग में अनियमितता उजागर होने के बाद योगी सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। दरअसल, पीपीपी मॉडल के तहत प्रदेश में चौदह मेडिकल कॉलेजों का निर्माण किया जा रहा है। इनसे संबंधित फर्नीचर और मेडिकल उपकरणों की खरीद संबंधी 400 करोड़ रूपये से अधिक के टेंडर नियमों को दरकिनार कर दिए गए थे। इस मामले की शिकायत सीएम योगी तक पहुंची थी।

सरकार ने जिन चार सीनियर आईएएस की जिम्मेदारी बढ़ाई है उनमें तीन प्रमुख सचिव, एक सचिव रैंक के अधिकारी शामिल हैं। एम. देवराज, प्रमुख सचिव, प्रावधिक शिक्षा विभाग को मौजूदा जिम्मेदारी के साथ व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग का प्रमुख सचिव बनाया है। डॉ. एमकेएस सुंदरम, प्रमुख सचिव, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग को प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा विभाग बनाया गया है। वहीं, बाल कृष्ण त्रिपाठी को चित्रकूट मंडल का आयुक्त तथा पार्थसेन शर्मा को चिकित्सा शिक्षा विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। पार्थ पहले चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में प्रमुख सचिव रह चुके हैं।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *