शिक्षक अंकित की बाइक में तंमचा रखने के मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, दो गिरफ्तार
BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

शिक्षक अंकित की बाइक में तंमचा रखने के मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, दो गिरफ्तार

Oct 6, 2023
Spread the love
  • खरखौदा के खंदावली गांव की है यह घटना
  • बाइक में तमंचा रखते हुए पुलिस हुई थी सीसीटीवी में कैद
  • परिजनों ने लगाया था पुलिस पर तमंचा रखने का आरोप
  • इस कांड ने मेरठ पुलिस की छवि को किया था तार तार
  • पुलिस ने तमंचा रखने वाले दो लोगों को किया गिरफ्तार
  • फैटम पुलिस कर्मियों को दी गई जांच में क्लीन चिट

बाइक में तमंचा रखकर गिरफ्तार करने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने शिक्षक अंकित त्यागी से रंजिश रखने वाले दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर दावा किया है कि अंकित की बाइक में तमंचा न सिर्फ उन लोगों ने रखा था बल्कि पुलिस को भी तमंचा रखे होने की सूचना दी थी। इस सूचना पर ही पुलिस ने रोहित की बाइक से तमंचा बरामद किया था जबकि रोहित के भागने पर पुलिस अंकित त्यागी को पकड़ कर थाने ले आई थी। रात में ही घर की महिलाओं ने आईजी का दरवाजा खटखटाया था। इस कांड में मेरठ पुलिस को कड़ी फजीहत का सामना करना पड़ा है।

यह घटना खरखौदा थानान्तर्गत ग्राम खंदावली की है। 26 सितम्बर को फैटम सवार दिनेश कुमार व आरक्षी संतोष कुमार ने घर में खड़ी बाइक से तमंचा बरामद किया था। रात को ही अंकित की गिरफ्तारी भी दिखा दी थी। दिलचस्प व गंभीर तथ्य यह रहा कि यह सारी घटना घर के अंधेरे में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी। अंकित की बहन राखी त्यागी व अन्य सभी परिजनों का फर्स्ट बाइट.टीवी से सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराते हुए यह दावा था कि बाइक के बैग में फैटम सवार पुलिस कर्मियों ने स्वयं तमंचा रखा है और तमंचे की झूठी कहानी बनाते हुए अंकित को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना को फर्स्ट बाइट.टीवी ने बेहद गंभीरता से उठाया था। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने इस घटना पर योगी सरकार को घेरने का काम किया था। जिस पर इसकी जांच पुलिस अधीक्षक देहात को सौंप दी गई थी।

(विस्तार से देखिये क्या बताया था परिजनों ने फर्स्ट बाइट.टीवी को 👇)

आज पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश बहादुर ने मीडिया के समक्ष इस घटना का अनावरण कर दिया। उन्होंने बताया कि 26 सितम्बर को ग्राम खन्दावली में रोहित त्यागी पुत्र अशोक त्यागी की मोटरसाइकिल की डिग्गी / बैंग में अवैध तमंचा रखे होने की सूचना फैन्टम सवार आरक्षी दिनेश कुमार व आरक्षी संतोष कुमार को मिली थी। इस पर दविश व तलाशी के दौरान वहां खड़ी बाइक के बैग में एक तमंचा मिलने पर पुलिस ने रोहित त्यागी को बुलवा लेकिन वह घर से भाग निकला। इस पर पुलिस रोहित के भाई अंकित को थाने ले आई। आरोपी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों में उक्त घटना रिकॉर्ड हो गयी।

पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश बहादुर मीडिया को जानकारी देते हुए। First Byte.tv

बकौल पुलिस अंकित के परिजनों द्वारा सीसीटीवी फुटेज दिखाते हुए तमंचा पुलिस द्वारा रखे जाने एवं पारिवारिक रंजिश में रोहित व अंकित को झूँठा फंसाने की शिकायत की थी। इस प्रकरण की जांच करते हुए पुलिस ने शुभम त्यागी पुत्र अनिल त्यागी व योगेश सैनी उर्फ मंटू पुत्र मंगराज निवासी ग्राम खन्दावली को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जांच में पाया गया कि रोहित के पिता अशोक व चाचा रामदत्त, आदेश आदि भाइयों में पैतृक जमीन को लेकर पिछले काफी समय से रंजिश चली आ रही है। दोनों पक्ष एक दूसरे को फंसाने के लिए प्रयासरत रहते हैं । रोहित त्यागी द्वारा वैभव त्यागी की तमंचे के साथ फोटो होने की शिकायत की थी। इस पर वैभव त्यागी ने अपने साथी शुभम त्यागी व योगेश उर्फ मंटू से मोहित को फंसाने की बात कही।

पुलिस के मुताबिक पूर्व योजना के अनुसार वैभव व उसके दोनों साथियों शुभम व योगेश उर्फ मंटू के साथ मिलकर 26 सितम्बर को शाम करीब 07.00 – 07.30 बजे सायं जब रोहित अपने पुराने घर पर मौजूद था, उसकी बाहर खड़ी बाइक में तमंचा रख दिया। शुभम ने फैंटम को तमंचा रखे होने की जानकारी दी,जिस पर पुलिस ने अंकित त्यागी के घर दबिश दी और बाइक से तमंचा बरामद कर लिया।

हिरासत में शुभम त्यागी व योगेश मीडिया को जानकारी देते हुए। FirstByte.tv

पुलिस ने यह कहते हुए आरक्षी संतोष का बचाव किया है कि वह पहले खुद बैग में तमंचा रखे होने की पुष्टी कर रहा था। हालांकि सीसीटीवी में फुटेज से कुछ ऐसा ही प्रतीत हो रहा है जैसे वह शर्ट से तमंचा निकालकर बाइक के बैग में रख रहा है। यही दावा अंकित के परिजनों द्वारा किया गया था। बहरहाल, पुलिस ने शुभम त्यागी व योगेश सैनी उर्फ मंटू को गिरफ्तार कर लिया है जबकि वैभव त्यागी को फरार बताया है।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *