कन्नौज में सिपाही को मारने वाले हिस्ट्रीशीटर के घर पर चला बुलडोजर
banner News BREAKING उत्तर प्रदेश

कन्नौज में सिपाही को मारने वाले हिस्ट्रीशीटर के घर पर चला बुलडोजर

Jan 4, 2024
Spread the love

कन्नौज में सिपाही को गोली का शिकार बनाने वाले हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव के घर पर आज बुलडोजर चला दिया गया। पुलिस व राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में यह बुलडोजर चलाया गया। मकान को जमीदोज करने से पूर्व उसका सारा सामान निकाल कर उसके बटाईदारों को सौंप दिया गया था। मकान गिराने से पहले छह बार राजस्व विभाग वहां जांच करने पहुंची थी।

पुलिस के मुताबिक 25 दिसम्बर को गैर जमानती वारंट लेकर पहुंची पुलिस पर हिस्ट्रीशीटर अशोक उर्फ मुन्ना यादव,उसके नाबालिग बेटे टिंकू व पत्नी श्यामा देवी ने घर के भीतर से फायरिंग शुरू कर दी थी। फायरिंग की चपेट में आने से सिपाही सचिन राठी गंभीर रूप से घायल हो गये थे। सचिन को इलाज के लिये तुरंत ही कानपुर ले जाया गया जहां उपचार के दौरान राठी की मौत हो गई थी। बाद में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने अशोक उर्फ मुन्ना यादव,उसकी पत्नी श्यामा देवी व नाबालिग बेटे टिंकू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मुठभेड़ में मुन्ना यादव व बेटे टिंकू के पैर में गोली लगने से घायल हो गया था।

इस घटना के बाद हरकत में आये राजस्व विभाग ने हिस्ट्रीशीटर की संपत्तियों की जांच पड़ताल की। छिबरामऊु के तहसीलदार अभिनव व नायब तहसीलदार भारत मौर्य ने मुन्ना के मकान का कुछ हिस्सा चकरोड की जमी पर बना पाया था। इसे लेकर ग्राम सभा की ओर से तहसीलदार न्यायालय में वाद दायर किया गया था। चकरोड को खाली कराने के लिये नोटिस भी चस्पा किया गया था।

नोटिस जारी करने के बाद निर्धारित समय बीतने के बाद तहसीलदार न्यायालय द्वारा धारा 67 की कार्यवाही करते हुए चकरोड खाली कराने का आदेश जारी कर दिया। एक दिन पहले ही छिबरामऊ एसडीएम न्यायालय ने धारा 133 के तहत अपराधिक गतिविधियों के लिये बनाये गये बंकरनुमा मकान को गिराने के आदेश जारी कर दिये गये।

इस कड़ी में गुरूवार को नायब तहसीलदार भारत कुमार मौर्या और विशुनगढ़ थानाध्यक्ष पारुल चौधरी धरनी धरपुर नगरिया गांव पहुंच गये। हिस्ट्रीशीटर के मकान को खाली कराया गया। घर का सामान ग्राम प्रधान गौरव यादव के सुपुर्द करने की कोशिश की गई लेकिन विवाद के चलते ग्राम प्रधान ने सामान रखवाने से इनकार कर दिया। जिस पर हिस्ट्रीशीटर के खेत में काम करने वाले बटाईदारों को सामान सुपुर्द कर दिया गया। दिलचस्प तथ्य यह भी रहा कि आज मकान ध्वस्त करने से दो दिन पहले ही पुलिस ने एहतियातन गांव के सभी लाइसेंसी हथियार जमा करा लिये थे।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *