योगी सरकार एक्शन में- किसानों से कहा धरना स्थल खाली कर घर जायें
BREAKING उत्तर प्रदेश

योगी सरकार एक्शन में- किसानों से कहा धरना स्थल खाली कर घर जायें

Jan 28, 2021
Spread the love

 

गाजियाबाद। ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन में आ गई है। सरकार ने  जहां जहां किसानों का धरना चल रहा है, वहां प्रदर्शन स्थलों को खाली करवाने का निर्देश डीएम को दिया है। सरकार का कहना है कि किसान खुद ही आज खाली कर दें। सरकार उन्हें उनके घर जाने तक फ्री सर्विस भी देगी। इस बीच, सिंधु बार्डर व गाजीपुर घरना स्थल के ईर्दगिर्द भारी फोर्स जमा हो गया है। धरना स्थल की बिजली काटने के बाद अब पेयजल आपूर्ति भी बाधित कर दी गई है। जिस तरह के हालात नजर आ रहे हैं, उसे देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि हालात विस्फोट होते जा रहे हैं और आज की रात किसानों के लिये नयी दिशा व दशा देने वाली साबित हो सकती है।

किसान अपने घरों तक पहुंच जायें इसके लिये गाजीपुर बॉर्डर पर बसें पहुंच रही हैं। गाजीपुर में अभी लगभग 1200 किसान मौजूद हैं। यूपी में अभी दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर धरना चल रहा है। वहीं मथुरा और आगरा में चल रहा प्रदर्शन खत्म हो गया है। बरेली, बागपत, नोएडा और बुलंदशहर में भी धरना खत्म कराया जा चुका है।

बता दें कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान जो हुआ उसने देश की छवि को खासा धूमिल किया है। लाल किले पर अन्य झंडा फहराने की घटना को अमेरिका के कैपिटल हिल की घटना से जोड़ कर देखा गया है। कई स्थानों पर उपद्रव के बाद कुछ किसान संगठनों ने खुद को इस आंदोलन से अलग कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *